Sunday, 18th February, 2018

चलते चलते

ऑफिस पहुँचते ही युवक ने नहीं कहा- "बहुत ठंड है यार!", बॉस ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

04, Jan 2018 By Ritesh Sinha

गुरुग्राम. एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वाले गौरव छिब्बर को उसके बॉस ने आज अचानक कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया। गौरव की ग़लती सिर्फ इतनी थी कि जब वो सुबह ऑफिस पहुंचा तो उसने अपने कलीग्स के सामने- “बहुत ठंड है यार!” नहीं कहा! जबकि दिल्ली-एनसीआर में आजकल यही टॉपिक ट्रेंड कर रहा है, फिर भी ना जाने उसे क्या हो गया कि उसने एक बार भी ऐसा नहीं कहा। फिर क्या था, उससे जलने वाले कलीग्स ने उसकी शिकायत बॉस से कर दी।

Boss-Employee
गौरव पर बरसते उसके बॉस झुनझुनवाला

गौरव के बॉस मि. झुनझुनवाला ने उसे अपने केबिन में बुलाया और इस लापरवाही पर जमकर फटकार लगाईं। “तुम्हे नौकरी करनी है कि नहीं? ऐसी लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी! ‘बहुत ठंड है!’ कहने में तुम्हारा क्या जाता है? क्या तुम्हें नहीं दिखता कि बाहर कितनी ठंड है!”

“यहाँ तक कि जब मैं सुबह आया था तो मैंने भी यही कहा था। ये सब कहने के बाद ही हमने ‘गुड-मॉर्निंग’ वाला अगला स्टेप पूरा किया था! पूरे ऑफिस में चारों तरफ़ यही नारा गूँज रहा है, और तुम हो कि….!”

“लेकिन सर! एक ही बात को बार-बार कहने से क्या फायदा…” -गौरव ऐसा कह ही रहा था कि बॉस ने डेस्क पर मुक्का मारते हुए कहा, “अच्छा! तो अब तुम जुबान लड़ाओगे मुझसे! ये पकड़ो नोटिस और दफा हो जाओ यहाँ से! ..और सुनो! शाम तक जवाब चाहिए मुझे! -कहते हुए उन्होंने गौरव को कारण बताओ नोटिस थमा दिया।

बेचारा गौरव हाथ में नोटिस लिए उतरा हुआ मुंह लेकर बाहर आ गया। जब वह बाहर आया तो उसने देखा कि उसके सारे कलीग्स काम-धाम छोड़कर उसी की ओर देख रहे हैं।

इस पूरी घटना की चश्मदीद गवाह स्तुति सलूजा ने बताया कि “मैं भी उसे आँखें फाड़कर देख रही थी कि वो कब ‘बहुत ठंड है!’ बोलेगा, लेकिन उसकी तो जुबान ही नहीं खुली। उल्टे वो मुझे देखकर मुस्कुराया और अपनी कुर्सी पर जाकर बैठ गया! मुझे तो यकीन ही नहीं हुआ!” फिर अपना एक हाथ मटकाते हुए स्तुति आगे बोली, “अच्छा हुआ बॉस ने उसकी जम के ले ली, अब दोबारा ऐसा नहीं करेगा चू@#%!”



ऐसी अन्य ख़बरें