Tuesday, 12th December, 2017

चलते चलते

दिवाली के बाद अचानक प्रकट हुए 5 कचरा बीनने वाले, कॉलोनी वाले हुए बख्शीश देकर परेशान

23, Oct 2017 By banneditqueen

भोपाल. दिवाली की अगली सुबह सड़क पर पटाखों का कचरा देख गुलमोहर कॉलोनी में रहने वाले शंकर बघेल सड़क पर खड़े हो होकर मैनेजमेंट पर गालियां बरसाने लगे। अगले दिन एक कचरे वाले ने आकर कचरा साफ़ किया और सभी घरों में जाकर बक्शीश मांगने लगा। थोड़ी देर बाद एक और कचरे वाला फिर सबके घर जाकर पैसे मांगने लगा।

कौन साफ करे यह कचरा
कौन साफ करे यह कचरा

शंकर बघेल ने उससे पूछा कि ”तू दिवाली के अगले दिन कहाँ था?” कचरेवाले ने कहा ”साहब बीमार था, पर रोज़ आता हूँ। साहब दिवाली थी कुछ बख्शीश दे देते तो… ” कचरेवाले ने इतना बोला ही था तभी दो और कचरेवाले आ गए। दोनों ने एक स्वर में कहा ”कल वाला कचरा सब हमने साफ किया।” इतना सुनते ही शंकर साहब को कॉलोनी की मीटिंग बुलानी पड़ गई।

धीरे धीरे कर के सभी कचरेवाले कॉलोनी के बाहर इकठ्ठा हो गया। काफी बहस बाज़ी के बाद यह तय हुआ कि पहले सभी कचरेवालों से कॉलोनी की सफाई करवाई जाएगी। मजबूरी में आकर सभी कचरेवालों ने बख्शीश के चक्कर में सफाई कर दी, तभी मैनेजमेंट कमिटी के प्रेजिडेंट ने बताया कि ”इनमे से कोई भी कमिटी द्वारा नियुक्त किआ हुआ कचरेवाला नहीं है, हमारा कचरेवाला कई दिनों से छुट्टी पर है और उसे पहले ही बख्शीश दे दी गई है।”



ऐसी अन्य ख़बरें