Wednesday, 22nd November, 2017

चलते चलते

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस असमंजस में 'गाड़ी ODD नंबर की है या EVEN'' दिखेगा कैसे

11, Nov 2017 By banneditqueen

दिल्ली. भारतवासियों के लिए जैसे सालाना त्यौहार होते हैं वैसे ही दिल्लीवासियों के लिए अब सालाना ODD EVEN का त्यौहार है। सर्दियाँ आते ही इस त्यौहार की तयारी धुंध और प्रदूषण को मिलाकर की जाती है जिसके लिए सर्दियों से पहले खेत जलाए जाते हैं। इस वर्ष भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जी अपनी धमाकेदार ODD EVEN स्कीम लेकर आए हैं।

नंबर चेक करने गाडी रोकता हवलदार
नंबर चेक करने गाडी रोकता हवलदार

जैसे ही दिल्ली पे स्मॉग का कहर छाया वैसे ही दिल्लीवासियों ने मन ही मन ODD EVEN की तैयारियां शुरू कर दी। और हुआ भी यही, बताया जाता है कि 12 नवम्बर तक स्मॉग चला जाएगा और उसके अगले ही दिन से ODD EVEN लागू करने की बात हो रही है। पर सबसे ज़्यादा असमंजस में दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस है। एक ट्रैफिक पुलिस हवलदार ने फेकिंग न्यूज़ को बताया ”जी आप देख रहे हैं कि विज़िबिलिटी कितनी कम है, इसके चलते हमारी चिंता यह है कि जब दिख ही नहीं रहा है तो यह कैसे पता करेंगे कि गाडी odd नंबर की है या इवन नंबर की।”

इसपर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल का कहना है कि वो सभी ट्रैफिक पुलिस वालों को स्प्रे वाटर बोतल देंगे ताकि जैसे ही कोई गाडी दिखे तो पानी छिड़क कर पहले वो स्मॉग हटाएँ और फिर चेक करें की गाडी odd है या even नंबर की है।



ऐसी अन्य ख़बरें