Tuesday, 24th October, 2017

चलते चलते

साऊथ दिल्ली की लड़की ने अंग्रेजी में बात करते हुए नहीं बोला ''एक्चुअली'' ''लाइक''

21, Apr 2017 By banneditqueen

दिल्ली. देश की राजधानी में मातृभाषा से ज़्यादा अगर कोई भाषा बोली जाती है तो वो है अंग्रेजी। अंग्रेजी का चलन इतना है कि लड़कियाँ गरीब रिक्शावाला हो या भीख मांगने वाला उससे भी अंग्रेजी में ही बात करेंगी। साउथ दिल्ली में रहने वाली रिया भी हमेशा अंग्रेजी में ही बात करती थी। रिया चाहे दिन हो या रात अंग्रेजी में ही बात करती थी यहां तक कि हिंदी के शब्द भी अंग्रेजी में ही बोलने की कोशिश करती थी।

इंग्लिश विंग्लिश
इंग्लिश विंग्लिश

रिया जब किसी भिखारी को भीख भी देती तो उससे अंग्रेज़ी में ही पूछती ”हाऊ मच डू यू वांट?” या रिक्शावाले को भी अंग्रेज़ी में ही पूछती कि ”डू यू हैव चेंज?” रिया कभी भी बिना ‘इट्स लाइक’, ‘एक्चुअली’ बोले कोई भी वाक्य  थी।  पर कल कुछ ऐसा हुआ कि रिया के सभी दोस्त हैरान रह गए।  कल जब रिया के दोस्त ने उससे पूछा ”कल कहाँ थी रिया?” पर रिया ने जो जवाब दिया उसे सुनकर सबको लगा कि रिया होश में नहीं है। क्योंकि रिया ने जवाब देते वक्त न तो लाइक  का इस्तेमाल किया, उसने सीधा जवाब दिया ”आई वास इन मुंबई लास्ट नाइट। ”

रिया के दोस्तों ने जब ये जवाब सुना तो उनको लगा कि शायद  इसीलिए उन्होंने  रिया से दुबारा सवाल किया। पर रिया ने इस बार भी बिना लाइक और एक्चुअली बोले जवाब दिया। यह सब देख रिया के दोस्तों ने उससे बात करना ही छोड़ दिया है। रिया के दोस्त साहिल का कहना है ”एक्चुअली इट्स लाइक रिया है चेंज्ड कम्प्लीट्ली आई डोंट व्हाट टू से इट्स लाइक ऑड।” रिया को समझ नही आए रहा है कि आखिर अचानक क्या हो गया।



ऐसी अन्य ख़बरें