Wednesday, 22nd November, 2017

चलते चलते

कांग्रेस ने किया गुजरात में शराब से बैन हटाने का वादा, पूर्ण बहुमत की ओर

13, Nov 2017 By banneditqueen

गुजरात. पिछले कई वर्षों से गुजरात में भारतीय जनता पार्टी का दबदबा रहा है। गुजरात दौरे पर गए राहुल गांधी ने एड़ी चोटी का ज़ोर लगा दिया है। राहुल गांधी पर कांग्रेस की साख बचाने का दबाव इतना ज़्यादा है कि वो घबराहट में लेडीज़ टॉयलेट में घुस गए। इसी दबाव के चलते वो कई बार अपने भाषण में ऐसी बात बोल जाते हैं जिसका कोई सर पैर नहीं होता। पर अब राहुल गांधी ने ऐसी चुनावी घोषणा की है कि गुजरात के लोगों ने उन्हें पूर्ण बहुमत दिलाने का वादा दिया है

liquor-7592गुजरात के पाटन जिले में आज राहुल गांधी ने दौरा किया। उन्होंने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा ”हमारे देश में जब से मोदी जी आए हैं तब से आज़ादी ही नहीं बची। 1947 में मेरे पूर्वजों और स्वतंत्र सैनानियों ने इस देश को आज़ादी दिलाई थी। हमारा देश अब मोदी जी का ग़ुलाम है और अब हमें इस देश को आज़ादी दिलानी है। भारत में न कुछ खाने आज़ादी है ना ही पीने की, आप न बीफ खा सकते हैं ना ही शराब पी सकते हैं। हमारा वादा है कि कांग्रेस की सरकार आने पर हम गुजरात से शराब पर बैन हटा देंगे।”

इस ऐलान के बाद सभी गुजरातियों में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी है। बताया जाता है कि जितने भी लोग, खासकर पुरुष वर्ग भारतीय जनता पार्टी को वोट देने वाले थे उनमे से 80% अब कांग्रेस को ही अपना समर्थन देंगे जिसके चलते कांग्रेस अब जीत की ओर अग्रसर है। एक व्यक्ति ने बताया कि ”इतने सालों छुप छुप कर पी रहे हैं, गुजरात का विकास तो मोदी जी ने कर ही दिया है और चाहिए ही क्या अब। बस यही इच्छा है कि बिना डरे शराब पी सकें, इसीलिए  वोट राहुल गांधी को जाएगा।”



ऐसी अन्य ख़बरें