Thursday, 18th January, 2018

चलते चलते

व्यस्त माँ-बाप ने टीचर से की रिक्वेस्ट- "व्हॉट्सएप ग्रुप में हो PTM"

09, Jan 2018 By banneditqueen

लखनऊ. आजकल के माँ बाप या तो अपने काम में व्यस्त हैं या दिनभर फ़ोन में व्यस्त हैं। फेसबुक, इंस्टाग्राम और खासकर व्हाट्सअप पर ही माँ बाप का दिन भर का समय चला जाता है। ऐसे में माँ बाप के पास न बच्चों के लिए समय है न ही उनकी पढ़ाई के लिए। माँ बाप इसी बात में खुश हैं कि उनका तीन साल का बच्चा फ़ोन में यूट्यूब खोल कर अपने आप वीडियोज़ देख लेता है।

अब नहीं होगा समय बेकार
अब नहीं होगा समय बेकार

ऐसे में व्यस्तता के चलते माँ बाप के पास पेरेंट्स टीचर्स मीट में जाने का भी समय नहीं है। इसी के चलते सिटी मोंटेसरी में पढ़ने वाले छात्र मेहुल जाधव के माता पिता ने बड़ी अजीब से गुज़ारिश की है। मेहुल के माता पिता दोनों ही बहुत व्यस्त रहते हैं जिसके चलते वे एक भी पेरेंट्स टीचर्स मीट अटेंड नहीं कर पाते।  मेहुल के क्लास टीचर ने उसके पेरेंट्स को चेतावनी लिख कर भेजी कि अगर उसके माँ बाप मिलने नहीं आए तो मेहुल को अगली परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा।

इस पर मेहुल के माता पिता ने उसके क्लास टीचर को व्हाट्सप्प मैसेज कर के कहा कि ”आप की वजह से हमारा इतना समय बर्बाद होगा। पहले तो हमें तैयार होना पड़ेगा फिर स्कूल आना पड़ेगा फिर हर एक टीचर से मिलना पड़ेगा। इससे बेहतर आप सभी पैरेंट्स और टीचर्स का व्हाट्सअप ग्रुप या फेसबुक ग्रुप बना ले हम उसी पे सब डिस्कस कर लेंगे। बच्चे के टेस्ट पेपर्स और उसके मार्क्स के फोटो लेकर हमें व्हाट्सप्प कर दें। जो भी दिक्कतें हैं हम व्हाट्सप्प पर लाइव वीडिओ चैट कर के निपटा लेंगे।” इस गुज़ारिश को स्कूल प्रबंधन ने काफी गंभीरता से लिया है और माँ बाप की तकलीफ को समझते हुए वो गूगल चैट पर ही पेरेंट्स टीचर्स मीट करेंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें