Monday, 16th January, 2017
चलते चलते

अगले वर्ष विदेश जाने वाला युुवक अभी से कर रहा है फेक इंग्लिश एक्सेंट की प्रैक्टिस 

13, Dec 2016 By banneditqueen

दिल्ली. भारत की नेशनल प्लेस्मेंट कम्पनी टी.सी.एस. में काम करने वाला दीपक अगले वर्ष एक साल के लिये न्यू जर्सी जाने वाला है। दीपक को जब से इस बात की खबर मिली है वह खुशी से फूला नहीं समा रहा। अभी तक जाने की कोई तारीख तय नहीं हुई है पर उसने अभी से ही तैयारियाँ शुरू कर दी है। पिछले कई दिनों से वह अमेरिका की तारीफ करते नहीं थक रहा। उसने तो अभी से वहाँ बसने का प्लान भी बना लिया है और विदेशी लड़की से शादी करने के सपने भी देख रहा है।

प्रियंका चोपड़ा से अंग्रेज़ी सीखता दीपक
प्रियंका चोपड़ा से अंग्रेज़ी सीखता दीपक

आजकल वह जब भी ऑफिस से घर आता है बस यही शिकायत करता है कि भारत में कितना शोर है और कितनी गंदगी है। चौराहे की गुल्लू की चाट जिसे वह खाते नहीं थकता था अब वह उसे अनहेल्दी और अनहाईजिनिक लगने लगी है। हर बात पर बस वो यही बोलता है “यार बस इसीलिये मैं अब्रॉड जाना चाहता हूँ, यहाँ का ना तो स्टैंडर्ड ऑफ लिविंग अच्छा है ना ही कोई साफ सफाई, आई एम डाईन टु लीव दिस कंट्री ऐज़ सून ऐज़ पॉसिबल (इंग्लिश एक्सेंट में)।” उसने कई सारी विदेशी फिल्में डाउनलोड की और उन्हें देखना चालू किया है।

आजकल वह दिनभर अंग्रेज़ी फिल्में देखता है और वहाँ की ऐक्सेंट में अंग्रेज़ी बोलता है। इस दिखावे से उसके सभी दोस्त परेशान हैं। दीपक के दोस्त ने बताया “आजकल हिंदी या नॉर्मल अंग्रेज़ी में जवाब ही नहीं देता, केवल इंग्लिश ऐक्सेंट में वो भी फेक। साला ड्रामेबाज़ अभी तो वीज़ा भी इश्शू नहीं हुआ है इसका। वैसे भी ट्रम्प के आने के बाद डर है कहीं दीपक को सुष्मा जी को ट्वीट कर भारत वापस लाने की भीख ना मांगनी पड़े।” इसके अलावा दीपक आजकल सिर्फ बाहर की कुज़ीन का खाना खाता है। सुबह उठकर फ्रेंच टोस्ट और रात में सैलेड। हाथ से खाना खाना तो जैसे उसके लिया पाप हो, केवल चॉपस्टिक या फोर्क से ही खाना खाता है। दीपक अभी से ही ऐसा मेहसूस करने लगा हा जैसे उसकी न्यू जर्सी से कोई गहरा रिश्ता हो।



ऐसी अन्य ख़बरें