Wednesday, 20th September, 2017

चलते चलते

हॉस्टल से घर गए बीमार युवक को माँ ने जबर्दस्ती खिलाया 6 बार खाना, ज़्यादा खाने से वापस हुआ बीमार

02, Oct 2016 By banneditqueen

भोपाल. हॉस्टल के लाजवाब खाने से आए दिन स्टूडेंट्स बीमार होते रहते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ इलेक्ट्रिकल फर्स्ट ईयर में पढ़ने वाले शुभांक के साथ। कॉलेज शुरू होने के कुछ महीनों बाद ही उसे हॉस्टल के बासी खाने से फूड पाइज़निंग हो गई। परेशान होकर उसने कुछ दिनों के लिये घर जाने का सोचा। घर पहुँचते ही शुभांक की माँ ने उसकी हालत देखी तो वह तुरंत बोल पड़ी “हाए राम ये क्या हालत बना रखी है? इतना पतला कैसे हो गया? चल अभी के अभी डॉक्टर के पास चलते हैं।” thin

डॉक्टर ने शुभांक से कुछ ब्लड टेस्ट कराने के लिये कहा। ब्लड टेस्ट मे शुभांक का हीमोग्लोबिन काफी कम था। डॉक्टर ने यह भी कहा कि “इसका वज़न भी बहुत कम है, खाने पीने में हरी सब्ज़ी दूध,जूस,अंडा वगैरह दीजिए।” इसके बाद माँ ने घर आते ही सबसे पहले शुभांक को 2 ग्लास दूध और अनार का जूस दिया। हर थोड़ी देर में शुभांक की माँ कुछ ना कुछ खाने के लिये ले आती। शुभांक ने खाना खाने मेें आनाकानी करते हुए कहा “क्या हैै यार अभी थोड़ी देर पहले तो 4 ऑमलेट खाए थे।” इस पर माँ बोलती “ऐसे करेगा तो फिर वापस नहीं जाने दूँगी।” शुभांक चुपचाप सब कुछ खा लेता| माँ कभी जूस तो कभी अंकुरित चने ले आती।

रात में सोने से पहले चार बार खाना पूछती। दिन में लगभग 6 बार खाना खिलाती। घर से हॉस्टल वापस जाने के लिये केवल एक ही दिन बचा था। आखिरी दिन शुभांक को उलटियाँ होने लगी। डॉक्टर के पास जाते समय माँ ने बोला “यह सब तुम्हारे हॉस्टल के खराब खाने की वजह से हो रहा है।” डाक्टर ने जाँच कर के बताया की जबर्दस्ती खाना खाने की वजह शुभांक को उल्टी हुई है। वापस आते समय शुभांक की माँ एक दम चुप थी और घर आकर भी उन्होंने एक बार भी खाना खाने के लिये नहीं कहा।



ऐसी अन्य ख़बरें