Thursday, 27th April, 2017
चलते चलते

नाली से बॉल निकालने वाला लड़का बना क्रिकेट एक्सपर्ट, कोहली को गुस्सा काबू करने की दी सलाह

01, Apr 2017 By jd

नोएडा. क्रिकेट भारत में सबसे ज्यादा खेला जाना वाला खेल है। हर गली, नुक्कड़, चौराहे पे कोई न कोई इसे खेलते मिल ही जायेंगे| इनमें से कुछ खिलाडी बस इसीलिए खेलते हैं क्योंकि या तो बल्ला उनका होता है या फिर वो गन्दी नाली में से बाल निकालते हैं। लेकिन इन 2 तरह के खिलाडयों में सिर्फ यही टैलेंट नहीं होते, भले ही आज तक इनको अच्छे से बल्ला भी पकड़ना न आया हो लेकिन क्रिकेट पे यह 2 -2 घंटे लगातार ज्ञान दे सकते हैं।

गली में क्रिकेट खेलता आकाश
गली में क्रिकेट खेलता आकाश

हाल फ़िलहाल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई टेस्ट सीरीज के बाद नॉएडा के पास छोटे से गाँव के आकाश अपनी क्रिकेट विशलेषण के कारण काफी मशहूर हो गए हैं। काफी लोगो को लगता है आकाश बहुत बड़े प्लेयर रह चुके हैं और क्रिकेट के बारे में वो बहुत ज्ञानी हैं, लेकिन जब हमारी टीम ने आकाश के बारे पता लगाने की कोशिश की तो एक बहुत ही सनसनाती खबर हमें पता लगी जो के उनके फेन्स का दिल तोड़ सकती है।

सूत्रों से पता लगा के आकाश भी बचपन में नाली में बाल निकालने का काम करते थे | लोगो के मजाक उड़ाने पे वो अपने आप को एक टीम प्लेयर बताते थे और कहते थे कि टीम के लिए वो आग पर भी चल सकते हैं। आकाश बचपन से ही कपिल देव और सिद्धू की कमेंट्री सुनते आये हैं। आकाश ने हाल ही में हुई सीरीज के बारे ने कई टिपणी की है। भारतीय कप्तान विराट कोहली आकाश के निशाने पे रहे हैं। उन्होंने कहा “कोहली बहुत गुस्सा हो रहे हैं और मैदान पे गन्दी गन्दी गालिया भी देते हैं। उनके कारण आज का नोजवान बिगड़ रहा है और यह तो बिलकुल ही गलत है के अपने ही देश में दूसरी टीम को बुला कर पहले तो उनको गालिया दो फिर उनको हरा भी दो। कहा गए हमारे संस्कार और सभ्यता, क्या अतिथि देवो भवः बस किताबो में देखने को मिलेगा?”

आकाश के कमेंट्स सुन कर हमारे रिपोर्टर्स के कानों से खून आ गया, और वो वहां से भाग निकले। लेकिन एक बात तो साफ़ है कि “इस देश में तुम कितने सिद्धू और कपिल देव कमेंटरी बॉक्स से बाहर निकालोगे, हर घर से एक सिद्धू निकलेगा और आपके कान और शरीर के दूसरे अंगो से खून निकल देगा।”



ऐसी अन्य ख़बरें