Tuesday, 24th October, 2017

चलते चलते

'इंडिया'ज गॉट टेलेंट' में करेले की एक कटोरी सब्ज़ी खा गया 14 वर्षीय किशोर

05, Oct 2017 By बगुला भगत

मुंबई. देश और दुनिया में सैंकड़ों ख़तरनाक रियलिटी शोज चल रहे हैं, जिनमें लोग एक से बढ़कर एक हैरतअंगेज़ कारनामे करके दिखाते हैं। लेकिन मुंबई के एक 14 साल के लड़के ने कल ‘इंडियाज गॉट टेलेंट’ (IGT) शो में एक ऐसा ख़तरनाक स्टंट करके दिखाया, जिसे देखकर लोगों की जान ही निकल गयी। दर्शन सफ़ारी नाम के इस लड़के ने IGT के फ़ाइनल में करेले की पूरी एक कटोरी सब्ज़ी खाकर दिखा दी और अवॉर्ड जीत लिया।

Darsheel2
इसी करेले की सब्ज़ी को खा गया ये लड़का

दर्शन के इस कारनामे की चर्चा अब पूरी दुनिया में हो रही है। माना जा रहा है कि करेले की सब्ज़ी को फ़िनिश करने वाला वो दुनिया का पहला लड़का है। दुनिया में करेले की सब्ज़ी का इतना ख़ौफ़ है कि 20 साल से कम उम्र के लड़के-लड़कियाँ तो उसकी शक्ल देखते ही काँपने लगते हैं। हालांकि तीस-पैंतीस की उम्र के बाद करेले का डर थोड़ा कम हो जाता है और लोग करेले से दो-दो हाथ करने लगते हैं। चालीस के बाद तो लोग करेले के फ़ायदे भी गिनाने लगते हैं।

‘इंडियाज गॉट टेलेंट’ सीज़न-8 के जज करण जौहर, किरण खेर और मलाइका अरोड़ा तो दर्शन को करेला खाता देखकर बेहोश ही हो गये। ख़तरनाक स्टंट शोज के मशहूर जज रोहित शेट्टी का कहना है कि “इतनी कम उम्र में इतना करेला! अनबिलिवेबल! चौदह साल के लड़के का ऐसा ख़तरनाक स्टंट! हैट्स ऑफ़ टू हिम!”

इस बीच, केंद्र सरकार ने दर्शन को ‘करेला एंबेसेडर’ बनाने का एलान कर दिया है। सरकार का मानना है कि बच्चों के मन से करेले का डर निकालने में दर्शन काफ़ी मददगार साबित हो सकते हैं। सरकार देश के ऐसे सभी बच्चों को सम्मानित करने पर भी विचार कर रही है, जो करेले की सब्ज़ी खा लेते हैं। इसके लिये जल्दी ही देशव्यापी सर्वे शुरु होने वाला है।



ऐसी अन्य ख़बरें