Monday, 20th November, 2017

चलते चलते

बॉस के IPL में व्यस्त होने के चलते कर्मचारी पाँच दिनों से नदारद, बॉस बेखबर

10, Apr 2017 By banneditqueen

मुंबई. एक मल्टीनेशनल कम्पनी के कई कर्मचारी पिछले कई दिनों से गायब हैं और कम्पनी को खबर तक नहीं लगी। मुंबई के माटुंगा स्थित ऑफिस की इस घटना ने सारे कॉर्पोरेट वर्ल्ड को चौंका दिया है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए फेकिंग न्यूज़ कम्पनी का नाम उजागर नहीं कर रही है। मामला इतना गम्भीर है कि सभी कम्पनियाँ अब अपने कर्मचारियों पर कड़ी नज़र रख रही हैं।

आफिस के बाहर भी आईपीएल देखते बॉस
आफिस के बाहर भी आईपीएल देखते बॉस

कम्पनी के एक कर्मचारी ने नाम ना बताने की शर्त पर हमारे सामने चौंकाने वाला खुलासा किया। उसने बताया कि ”जिस दिन से आईपीएल शुरू हुआ है उसी दिन से हमारे बॉस का ध्यान केवल आईपीएल में है, यहाँ तक कि उन्होंने खाना तक नहीं खाया। मुझे जिस प्रॉजेक्ट पर काम करना था मैं उसमें काफी पीछे चल रहा था। मैं जब बॉस के केबिन में गया तो मुझे उम्मीद थी कि आज तो पक्का गाली सुनूँगा पर यह देख कर मैं आश्चर्कचकित रह गया कि बॉस का मेरे तरफ ध्यान ही नहीं गया बल्कि वो तो न्यूज़ में आईपीएल पर हो रही चर्चा देख रहे थे। बॉस की आईपीएल में इतनी रुचि देख मेरे दोस्त नकुल (बदला हुआ नाम) ने ताबड़तोड़ एक प्लान बनाया।”..

तभी नकुल ने टोकते हुए कहा ”आगे की कहानी मैं बताउँगा.. तो सुनो.. जब मैंने देखा कि बॉस रात भर ऑफिस में ही बैठकर अपने लैपटॉप पर आईपीएल का मैच देख रहे थे और वो भी हाइलाइट्स! तो मैंने सोचा कि क्यों ना इस बात का फायदा उठाया जाए। वीकेंड तो था ही, मैंने सभी लोगों का कैंटीन में इकठ्ठा किया और लोनावला जाने का प्लान बनाया। मैंने चौकीदार को बॉस पर नज़र रखने के लिए दो हज़ार का नोट पकड़ाया और हम सभी उसी वक्त घर के लिए निकल गए। प्लान एक दम सही जा रहा था। लोनावला में तीन दिन हो चुके थे पर तभी चौकीदार ने कॉल कर के बताया कि एम.डी. साहब आए हैं, सारा प्लान ही खराब हो गया। तुरंत बस पकडकर हम सभी ऑफिस आए, कल जिस प्लान के लिए मेरी वाहवाही हो रही थी आज उसी पर गालियाँ पड़ रही है।”

कम्पनी के एमडी ने नकुल और बॉस दोनों की एक महीने की सैलरी काटने का आदेश दिया है। यही नहीं इंटरनेट प्रोवाइडर को बोल कर सारे एंटरटेनमेंट वाले वेबसाइट्स ब्लॉक करवा दिये हैं पर बॉस इन सब बातों से अभी भी बेखबर हैं आईपीएल देखने में बिज़ी हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें