Wednesday, 23rd August, 2017

चलते चलते

BMC ने कहा ''गड्ढे भरी सड़कों पर होगा ड्राइविंग लाइसेंस के लिए टेस्ट'' इसलिए नहीं भरेंगे सड़कें

25, Jul 2017 By banneditqueen

मुंबई. जब से RJ मलिश्का ने सड़क के गढ्ढों पर रैप सांग गाया है तबसे बस सड़क के गढ्ढे ही चर्चा में छाए हुए हैं। शिव सेना द्वारा मलिश्का पर मानहानि का दावा ठोकने के बाद कई सुझाव दिए गए जैसे कि गढ्ढों को प्राचीन पर्यटन स्थल बना दिया जाए। मलिश्का के बाद RJ रौनक और Mtv के होस्ट होज़े ने भी BMC की पोल खोलने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

potholesBMC ने भी कसम खा ली है कि चाहे जितनी फजीहत हो जाए दुनिया के सामने हम ना तो सुधरेंगे ना ही सड़कों को सुधारेंगे। BMC के एक अधिकारी ने बताया कि ”देखिये सड़कें तो ठीक नहीं होंगी, जैसी है वैसी ही रहेंगी। पहले भी बता चुके हैं कि अगर गढ्ढे भर दिए तो अगले साल कोई काम बाकी नहीं रहेगा। इसीलिए हमारे अधिकारियों ने फैसला किया है कि जितनी भी सड़कों में गढ्ढे हैं उन्हें ड्राइविंग लाइसेंस के टेस्ट के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। आप खुद ही सोचिए कि ऐसी गढ्ढों भरी सड़क में जिसने गाड़ी चला ली वो तो उम्दा ड्राइवर होगा।”

यह भी जानकारी मिली है कि क्यूंकि अधिकतर RTO द्वारा बिना कोई टेस्ट लिए घूस लेकर लाइसेंस बना दिया जाता है, ऐसे में गढ्ढे वाली सड़कों पर गाड़ी चलाकर घूस देने की प्रक्रिया का अंत किया जा सकेगा और जिन्हें सच में गाड़ी चलानी आती है वही लाइसेंस बनवा पाएंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें