Sunday, 22nd October, 2017

चलते चलते

पहली बारिश में नहीं उखड़ी पिछले महीने बनी सड़क, खुद BMC हैरान

27, Jun 2017 By banneditqueen

मुंबई.आमतौर पर बारिश शुरू होते ही सबसे पहले आप अखबार में यही पढ़ते हैं कि ”पहली बारिश में खुली BMC की पोल, उखड़ी सड़कें।” किसी मंत्री या नेता के दौरे की खबर सुनते ही BMC वाले एक ही रात में कई किलोमीटर सड़क बना देते हैं। और ये सड़क बारिश होते ही ऐसे गायब हो जाती है जैसे गधे के सर से सींघ। गड्ढे में सड़क है या सड़क में गड्ढे, यह बताना मुश्किल सा हो जाता है। ऐसे में BMC वाले तब चौंक गए जब उनके द्वारा पिछले महीने बनायी गयी सड़क बारिश होने के बाद भी जस की तस रही।

Milan-Subway-1BMC में कार्यरत मंकेश घोड़पड़े ने फेकिंग न्यूज़ से बातचीत करते हुए बताया ”हम सब इसी उम्मीद में थे कि बारिश होगी और अगले ही दिन अखबार में हमारे खिलाफ बड़े बड़े कॉलम लिखे हुए आएँगे। पर हम सब तभी चौंक गए जब देखा की पिछले महीने जल्दबाज़ी में बनायी हुई सड़क भी जस की तस है, न एक गड्ढा पड़ा न ही कहीं से सड़क उखड़ी। पर इस बात से बड़े साहब काफी नाराज़ हैं, जैसे ही उन्हें ये पता चला कि सड़कें बहुत ही अच्छी बनी हैं उन्होंने तुरंत सड़क बनवाने वाले मजदूरों और इंजीनियरों की क्लास ले ली।”

बड़े साहब ने फेकिंग न्यूज़ के सामने ही सब-इंजीनियर को डांटते हुए कहा ”ये क्या बनाया है तुम लोगों ने? ऎसी भी कोई सड़क होती है भला? अगली दफा ध्यान रहे कि सड़क ऐसी बनाओ कि एक घण्टे की बारिश में ही धुल जाए।”



ऐसी अन्य ख़बरें