Saturday, 18th November, 2017

चलते चलते

BMC का बयान ''अगर सारे गड्ढे भर दिए तो अगले साल की बारिश में क्या काम बचेगा?''

20, Jul 2017 By banneditqueen

मुंबई. बारिश होते ही सबसे पहले अगर कुछ खराब होता है तो वो हैं सड़कें। ”पहली बारिश में धुली नहीं सड़क”, सड़क पर बारिश के कारण हुए गड्ढों से जनता परेशान”, ”सड़क पर हुए गड्ढों से अब तक गई चार की जान”, ऐसी कई हेडलाइन्स आपको बारिश शुरू होते ही पढ़ने के लिए मिलती हैं। मुंबई BMC भी बारिश के बाद ख़बरों में है पर कुछ अलग ही कारणों से।

परम्परा बेटे परम्परा
परम्परा बेटे परम्परा

दरअसल मशहूर रेडियो जॉकी मलिश्का ने कुछ दिनों पहले BMC पर एक रैप सांग बनाया। इस गाने से आहत होकर BMC ने मलिश्का के घर में पल रहे मलेरिया लार्वे को हटाने का नोटिस दे दिया। अजीब बात है कि रैप सांग से पहले BMC का इस बात पर ध्यान नहीं गया। यहाँ तक कि BMC को शिवसेना ने 500 करोड़ का मानहानि का नोटिस भी भेजने की हिदायत दी है । जब फेकिंग न्यूज़ के पत्रकार ने BMC के कर्मचारी से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने यह बोलकर बात करने से मना कर दिया कि वो मलिश्का के घर की बाउंड्री वाल का निरीक्षण करने जा रहे हैं कहीं वो अतिक्रमण तो नहीं कर रही।

नाम ना बताने की शर्त पर एक कर्मचारी ने बताया ”देखिये अगर हमने सारे गड्ढे भर दिए तो आप जैसे पत्रकारों के पास क्या काम रहेगा। और गड्ढे भरने के बाद अगले साल हमारे पास क्या काम रहेगा? इसीलिए हम खराब सड़कें बनाते हैं ताकि हर साल कुछ न कुछ काम चलता रहे।” लगता है गड्ढे बनने और भरने का सिलसिला एक परम्परा की तरह सालोंसाल चलता रहेगा।



ऐसी अन्य ख़बरें