Thursday, 21st September, 2017

चलते चलते

अपने काले धन को आटा के डिब्बे की जगह आलमारी में रखने वाले को CBI वालों ने लगाईं जमकर फटकार

08, Oct 2016 By Ritesh Sinha

दिल्ली. CBI वालों का उस समय खून खौल उठा जब उन्होंने देखा कि एक बड़े आसामी मनीराम ठक्कर ने अपना सारा पैसा और सोना चाँदी आटा के डिब्बे में रखने की जगह घर के आलमारी में ही रख दिया था। ये देखकर CBI वालों को बहुत गुस्सा आया और उन्होंने मनीराम ठक्कर को जमकर फटकार लगाईं। रेड के दौरान सबसे पहले गद्दे में, सोफे के अन्दर, गमले में, सीलिंग में, और तस्वीरों के पीछे चेक किया गया लेकिन वहां कुछ हाथ नहीं लगा।

अलमारी से मिला कैश
अलमारी से मिला कैश

आखिर में सभी खाली हाथ लौटने ही वाले थे, तभी एक अफसर ने कहा- “हमें आलमारी में भी देख लेना चाहिए? ये सुनकर दूसरा अफसर बोला- “अरे यार तू भी! कभी देखा है किसी को अपना ‘माल’ आलमारी में रखते हुए। सब अजीबो गरीब जगह ही छुपाकर रखते हैं। चल चलते हैं, यहाँ कुछ नहीं है।” तभी एक तीसरे अफसर ने यूँ ही आलमारी खोलकर देख लिया तो सभी हक्के बक्के रह गए। आलमारी करोड़ों रूपयों से भरी हुई थी। ये देखकर CBI के ऑफिसर ने मनीराम ठक्कर से दांत रगड़ते हुए कहा- “क्या रे! तू जानता था हम गद्दे के नीचे या दीवार के पीछे ही चेक करके देखेंगे और आलमारी में तो हमारा ध्यान ही नहीं जाएगा। इसलिए तूने अपना सारा माल यहाँ छुपाकर रखा था, हमें धोखा देने के लिए। वो तो अच्छा हुआ जो मैंने आलमारी खोलकर देख लिया वरना हम तो गद्दे के नीचे और दीवारों पर ही ढूंढते रह जाते।”

इस घटना के बाद देश के सभी काला धन होल्डर लोगों ने अपने सारे पैसे अजीबोगरीब जगह से निकालकर आलमारी में शिफ्ट करना शुरू कर दिया है। ऐसे ही एक छुटभैये नेता ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि- “मैंने आज ही अपना सारा पैसा दीवारों और गद्दे के नीचे से निकालकर अपनी आलमारी में डाल दिया है। अब CBI वालों को गद्दे के नीचे और आटे के डिब्बे में कुछ भी नहीं मिलेगा और मैं बच जाऊंगा।”



ऐसी अन्य ख़बरें