Monday, 26th June, 2017
चलते चलते

बाइक चालक ने कहा- "शेर का दिल लेकर चलता हूं इसलिए नहीं लगाता हेलमेट", वन विभाग ने किया केस

18, Jun 2017 By Bhagal Facebookia

सूरत. गुजरात निवासी अशोक ठक्कर आये दिन बिमा हेलमेट के बाइक चलाता हुआ पकड़ा जाता था लेकिन फिर भी कभी हेलमेट नहीं लगाता था। शनिवार को भी हर बार की तरह वो बिना हेलमेट के पकड़ा गया। ट्रैफिक हवलदार परेशभाई पटेल ने जब उससे पूछा कि “आखिर तुम हेलमेट क्यों नहीं लगाते, बार-बार चालान क्यों कटवाते हो?” इसका जवाब देते हुए अशोक अकड़ के बोला, “शेर का दिल लेकर चलता हूं इसलिए नहीं लगाता हेलमेट!”

traffic challan
अशोक का चालान काटती पुलिस

यह सुनते ही हवलदार पटेल समेत पूरी पुलिस टीम हरकत में आ गयी और तुरंत वन विभाग को इस बात की सूचना दी। सूचना मिलते ही वन विभाग का उड़न दस्ता मौक़ा-ए-वारदात पर पहुंच गया और अशोक को अपनी हिरासत में ले लिया। वन विभाग ने उस पर वाइल्ड लाइफ़ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत वन्य जीव- शेर की हत्या और शेर के अंग को गैर कानूनी ढंग से रखने का केस दर्ज कर लिया है।

अशोक की गिरफ्तारी को वन विभाग के लिए बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। वन विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि “हम काफ़ी टाइम से शेर का शिकार करने वाले इस शिकारी की तलाश में थे। एक तो गिर में पहले से ही शेर कम हैं और ऊपर से ये आजकल के लड़के अपने शौक़ के लिये इनका शिकार करने से बाज़ नहीं आ रहे!”

वहीं दूसरी तरफ, अशोक का कहना है कि उस पर लगे सारे आरोप बे-बुनियाद हैं। वो तो गर्मी की वजह से हेलमेट नहीं लगाता लेकिन हीरो बनने के चक्कर में ऐसे ही बोल दिया कि शेर का जिगर रखता हूँ। अशोक का ये भी कहना है कि “अगर इस बार जेल से छूट गया तो हमेशा हेलमेट पहन कर ही गाड़ी चलाऊंगा। क़सम से!”



ऐसी अन्य ख़बरें