Sunday, 24th September, 2017

चलते चलते

मीट शॉर्टेज पर बाबा रामदेव का एलान- "माँसाहारियों के लिए लाएंगे 'पतंजलि वेज मीट''

29, Mar 2017 By banneditqueen

हरिद्वार. पिछले वर्ष जब खाद्य मंत्रालय ने मैगी पर बैन लगाया था तब सबसे पहले बाबा रामदेव ने मैगी प्रेमियों को भूखा रहने से बचाया था। बैन के कुछ ही दिन बाद बाबा रामदेव पतंजलि नूडल्स मार्केट में ले आए थे। मैदे की जगह आटे से बने पतंजलि नूडल्स अपना जादू नहीं चला पाए पर बाबा रामदेव फिर से ऐसा कुछ करने जा रहे हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा अवैध मीट शॉप्स पर कार्यवाई होने के बाद बाज़ार में मीट की कमी हो गई है।

आ गया आपके दिल को भाने वाला और धर्म की रक्षा करने वाला वेज मीट
आ गया आपके दिल को भाने वाला और धर्म की रक्षा करने वाला वेज मीट

इसके अलावा, अचानक हुई इस कार्रवाई से गुस्साए मीट वेंडर्स हड़ताल पर चले गए, जिसके कारण यह समस्या और गम्भीर हो गई है। पर घबराइए नहीं! बाबा रामदेव इस बार फिर आपको बचाने आ गए हैं। मॉक मीट का नाम आपने शायद ही सुना हो पर बाबा रामदेव अब ‘पतंजलि मॉक मीट’ बाज़ार में लाने जा रहे हैं। कल बाबा रामदेव ने ऐलान किया कि ”बाबा आप सबकी दिक्कतो को समझता है, पिछले वर्ष बाबा पतंजलि नूडल्स लाया था और इस वर्ष बाज़ार में मीट की कमी को दूर करने के लिए बाबा शाकाहारी मीट लेकर आयेगा। इस मीट को मेरे शाकाहारी भाई भी खा सकते हैं।”

सूत्रों के मुताबिक, मीट बनाने के लिए कटहल का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके अलावा टोफू और मशरूम का भी इस्तेमाल किया जाएगा। पतंजलि मीट अगले महीने तक मार्केट में आने की सम्भावना है। यह सुनकर माँसाहारी और शाकाहारी दोनों ही लोग खुश हैं। लखनऊ का रहने वाला वरुण अब तक घरवालों से छुपकर मीट खाता था पर अब वो बिना झिझक सबके सामने खुल्लम-खुल्ला मॉक मीट खायेगा।



ऐसी अन्य ख़बरें