Monday, 21st August, 2017

चलते चलते

मोरल पुलिसिंग के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉड से जुड़ेंगी पड़ोस की अांटियाँ और रिश्तेदार

27, Mar 2017 By banneditqueen

लखनऊ. गोमतीनगर इलाके में रहने वाली यशिका को कल पुलिसवालों ने घेर लिया। दरअसल यशिका अपने एक दोस्त के साथ पार्क के बाहर बर्फ के गोले खा रही थी। तभी पुलिसवाले रोमियो पकड़ने के लिए पार्क के पास आकर खड़े हो गए और यशिका से पूछताछ करने लगे, आधे घंटे सवाल जवाब करने के बाद उन्हें जाने दिया। यशिका ने इस बात की खबर घर में किसी को नहीं होने दी। पर तभी पड़ोस वाली शीला आंटी आ धमकी और बोलीं ”यशिका कौन था वो लड़का पार्क में?”

चुगली करते पड़ोस के अंकल आंटी
चुगली करते पड़ोस के अंकल आंटी

इससे पहले कि यशिका कुछ बोल पाती शीला आंटी किचन में जाकर यशिका की माँ के सामने मिर्च मसाला लगाकर सारी कहानी सुनाई और कहा ”हाए रे! सुनीता अपनी लड़की को देख, इतना खिलखिला के उस लड़के से बात कर रही थी, कहींं उसके साथ भाग ना जाए।” यशिका ने गुस्से में शीला आंटी से कहा ”आपको इतना खयाल है कौन क्या कर रहा है तो आप खुद ही एंटी रोमियो स्क्वॉड क्यों नहीं जॉइन कर लेतीं?” इतना सुनते ही शीला आंटी चार बातें सुनाते हुए घर से बाहर निकल गईँ। पर शीला आंटी को मन ही मन यशिका की बात पसंद आ गई। शीला अांटी ने तुरंत ही पड़ोस की सारी औरतों को इकठ्ठा किया और एंटी रोमियो स्क्वॉड जॉइन करने की बात कही। पड़ोस की बाकी महिलाओं को भी यह सुझाव रास आ गया।

इसके अलावा लड़के-लड़कियों के रिश्तेदार भी इस मुहिम से जुड़ने की इच्छा जता रहे हैं। पुलिस विभाग से इस बात को लेकर यह बयान आया है कि ”गेंहूँ के साथ घुन भी पिसता है, पर लोगों को यह बात समझ नहीं आ रही। पड़ोसियों और रिश्तेदारों को एंटी रोमियो स्क्वॉड में लेने से हमें काफी मदद होगी, क्योंकि वे पहले से ही टांग अड़ाने के लिये बदनाम हैं। कम से कम अब हम इन सब कामों से बच जाएँगे।” पुलिस अब फूफा जी औऱ मौसा जी को भी टीम में शामिल करेगी।



ऐसी अन्य ख़बरें