Thursday, 18th January, 2018

चलते चलते

आधार कार्ड का आदी हुआ युवक, घर वालों को भी आधार कार्ड दिखाने पर ही देता है एंट्री

12, Jan 2018 By banneditqueen

भोपाल. UPA काल में आया आधार कार्ड सभी भारतीयों के गले की हड्डी बन गया है। जब आधार कार्ड आया तब भाजपा के लोग इसकी बुराई करते नहीं थक रहे थे और जब से उनकी खुद की सरकार आई है तब से ही वो जनता से आधार कार्ड लिंक कराते नहीं थक रहे। पहले पैन कार्ड, फिर सिम कार्ड और अब पासपोर्ट भी। लगभग हर रोज़ ही आपके फ़ोन पे मेसेज आता है कि अपनी सिम या बैंक अकॉउंट आधार से लिंक करा लीजिए।

घरवालों के आधार देखते नवीन
घरवालों के आधार देखते नवीन

आधार कार्ड लिंक करने के आदी हो चुके नवीन माहेश्वरी को आजकल सपने में भी आधार कार्ड लिंक करवा रहे हैं। हद तो तब हो गई जब नवीन ने घरवालों से भी आधार कार्ड मांगना शुरू कर दिए। कल शाम जब नवीन का बेटा मनन ट्यूशन से वापस आया तब नवीन ने उससे कहा ” पहले अपना आधार कार्ड दिखाओ तभी अंदर जाने मिलेगा।” इस पर मनन ने कहा कि ”ये अचानक आधार कार्ड क्यों चाहिए आपको ?” इस पर नवीन ने जवाब दिया कि ”क्या गारंटी है कि तुम मेरे बेटे ही हो? हो सकता तुम कोई बांग्लादेशी बहरूपिया हो।” मनन को लगा कि पापा मज़ाक कर रहे हैं पर नवीन इस मामले में बहुत गंभीर था।

नवीन ने फेकिंग न्यूज़ को बताया कि ”सरकार भी हर जगह आधार कार्ड मांग रही है ताकी लोगों की पहचान की जा सके। मैं भी अपने घरवालों को तभी घुसने दूंगा जब वो आधार कार्ड दिखाएंगे। मैंने अपने घर में काम करने वाले लोगों को भी बोल दिया है कि वो सभी बिना आधार कार्ड के बिना काम नहीं कर सकते।”



ऐसी अन्य ख़बरें