Monday, 21st August, 2017

चलते चलते

2000 के नोट के साथ सेल्फी के लिये घंटो लाइन में खड़े रहकर बिना कारण निकाले नोट

15, Nov 2016 By banneditqueen

भोपाल. अरेरा कॉलोनी में रहने वाला नमन हमेशा परेशान रहता था, कारण था फेसबुक/ इंस्टाग्राम पर बिलकुल भी पॉपुलर ना होना। पड़ोस में रहने वाली पलक भी उसे भाव नहीं देती थी। कई बार वह कॉलोनी के बारे में पोस्ट डालता इस उम्मीद में कि शायद पलक जवाब दे दे। पर पलक जवाब तो क्या कभी लाइक भी नहीं करती थी। अचानक उसकी नज़र इस बात पर पड़ी कि पलक ने लोगों की 2000 रुपये के नोट साथ सेल्फी के नीचे कमेंट डाला है कि उसे भी 2000 रुपये का नोट देखना है।

नमन की सेल्फी
नमन की सेल्फी

बस फिर क्या था, आव देखा न ताव नमन निकल पड़ा बैंक के लिये। पर उसका ध्यान इस बात पर गया कि उसके पास एक भी 500 का नोट नहीं है, फिर भी पलक से बात करने का बहाना ढूँढने के लिये उसने सोचा कि पैसे निकाले जाएँ। वह जब बैंक पहुँचा तो देख 2 किलोमीटर लम्बी लाइन लगी है, फिर भी वह लाइन में लग गया। उसने स्टेटस डाला “In the queue for 2000 Rupee note #CantWaitToSeeit” पलक का तुरंत कमेंट आया कि “Do show me when you come home” इतना पढ़ते ही नमन में जोश आ गया।

तकरीबन 10 घंटे में लाइन में लगे होने के बाद जाकर नमन की बारी आई। जैसे ही नमन के हाथ 2000 रुपये का नोट आया वैसे ही उसने 25 हैशटैग्स के साथ फोटो अपलोड की। नोट मिलने के बाद उसने पलक को मैसेज किया “मुझे नोट मिल गया है बताओ कब देखना है?” पलक का रिप्लाई आया सॉरी यार बस अभी एक फ्रेंड से मिलने गई थी उसके पास देख लिया। यह पढ़के नमन उदास तो हुआ पर यह देखकर खुश भी हुआ कि उसकी सेल्फी पर 100 लाइक आ गये हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें