Wednesday, 22nd November, 2017

चलते चलते

बाजार में आएगा 200 का नोट, डर के मारे अभी से लोग बैंक में लाइन लगाकर बदल रहे हैं 2000 का नोट

06, Jul 2017 By banneditqueen

एजेंसी. 9 नवंबर की वो काली मनहूस रात तो आप सभी को याद होगी जब मोदी जी ने आधे देश को सडकों पर खड़े रहने के लिए मजबूर कर दिया था। जी हाँ हम बात कर रहे हैं डेमोनेटाइज़शन की, जब मोदी जी ने आपके द्वारा गद्दों और चावल के डिब्बों में रखे हुए उन पांच सौ-हज़ार के नोटों को अवैध करार दिया था। नौ नवम्बर से लेकर काफी समय तक लोग बैंको की लाइनों में खड़े रहे।

200-rs-new-noteअब खबर आ रही है कि डेमोनेटाइज़शन के सीक्वेल की तैयारी हो रही है। सुनने में आया है कि सरकार 200 रूपये का नोट निकालने वाली है। जैसे ही यह खबर मिसेज़ कपूर को पता लगी उन्होंने तुरंत ही अपने ब्लाऊज़ में छुपा कर रखे 2000 के नोट निकाले और सीधे बैंक चली गयी। बैंक जाते समय उन्हें उनकी पड़ोसन सुषमा मिली तो उन्होंने उनसे कहा ”अरी सुषमा अभी अभी पता चला कि सरकार 200 रूपये के नए नोट निकल रही है। मुझे लग रहा है अब मोदी जी फिर से नोटबंदी करेंगे और 2000 रूपये के नोट बंद ना कर दें।”

इतना सुनते ही सुषमा जी अपने घर की तरफ भागी और सबको यह खबर दे दी, धीरे धीरे यह खबर आग की तरह फ़ैल गयी। बैंकों के बाहर लम्बी लाइनें लग गयीं दो हज़ार का नोट बदलवाने के लिए। उधर बैंक वाले लोगों को समझा समझा के परेशान हो गए कि नोट बदलने की कोई ज़रूरत नहीं है, पर बैंक में लाइन बढ़ती ही जा रही है।



ऐसी अन्य ख़बरें