Sunday, 17th December, 2017

चलते चलते

1000 रुपये का नोट लिये घूम रहा युवक साईकल में पेट्रोल डलवाने की ज़िद पर अड़ा रहा

25, Nov 2016 By banneditqueen

मुम्बई. कल शाम मुम्बई के मुलुंड इलाके के पेट्रोल पम्प का एक वीडियो वाइरल हो गया। वीडियो में एक लड़का पेट्रोल पम्प पर साईकल लिये खड़ा था और ज़ोर ज़ोर से रो रहा था। वीडियो में युवक के आसपास मौजूद लोग उसे समझा रहे थे और कुछ मुँह दबाए हँस रहे थे। युवक पेट्रोल पम्प पर खड़े आदमी से गुज़ारिश कर रहा था। तहकीकात करने पर पता चला कि युवक साइकल में पेट्रोल डालने की ज़िद कर रहा था। दरअसल कल सरकार ने ऐलान किया कि 1000 के नोटों इस्तेमाल करने का आज आखिरी दिन है।

पेट्रोल पंंप पर पहुँचा सैलाब
पेट्रोल पंंप पर पहुँचा सैलाब

लोग हड़बड़ी में अपनी गाड़ियाँ लेकर पेट्रोल पम्प का तरफ निकल पड़े। कुछ लोगों ने तो 1000 रुपये के नोट से सिर्फ 200 रुपये का पेट्रोल भरवाया ये सोच कर कि कम से कम कुछ तो फायदा हो। काफी मशक्कत के बाद फेकिंग न्यूज़ संवाददाता ने वीडियो वाले युवक को ढूँढ निकाला। युवक से जैसे ही संवाद्दाता ने सवाल पूछ वह फफक फफक कर रोने लगा।

युवक ने रोते हुए बताया “क्या बताएँ साहब आज तक एक रुपैया खर्च करने के पहले हज़ार बार सोचते थे आज हज़ार रुपैया खर्च करने के लिये एक बार भी नहीं सोचना पड़ा। कल हमने अपनी बाइक और कार दोनों में पेट्रोल डलवा दिया। कल जैसे ही पता चला कि 1000 के नोट अब कोई नहीं लेगा। मैंने सोचा कि अपनी साइकिले ही ले जाउँ। दुपहिया तो वह भी है। साईकिल के दोनों तरफ 5 लीटर वाले डब्बे टाँगे और चल पड़े। पर पेट्रोल पम्प पहुँचे तो उन लोगों ने कहा कि डब्बे में तेल नहीं देंगे। हमने काफी बहस करी और कहा मेरी साईकिल पेट्रोल से चलती है, डब्बे में पेट्रोल डालोगे तो चलेगी। पर उनहोनें मेरी एक ना सुनी। पैसा बरबाद होते देख मैं खुद को रोक ना सका और रोने लगा।” यह मज़ेदार घटना अब लोगों को व्हॉट्सैप और फेसबुक पर गुदगुदा रही है।



ऐसी अन्य ख़बरें