Sunday, 20th August, 2017

चलते चलते

चाय-समोसे के लिए सभी दलों की रैलियों में जाने वाला युवक धरा गया, बेवफाई का लगा आरोप

24, Feb 2017 By Ritesh Sinha

लखनऊ. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी पिछले दिनों लखनऊ में रोड शो कर रहे थे। शो के दौरान उनकी गाड़ी के आगे-आगे धनंजय बनारसी नाम का युवक निःस्वार्थ भाव से जोश में नारे लगा रहा था। धनंजय का जोश देखकर राहुल भी हैरान थे कि इतने जुझारू कार्यकर्ता अब भी हमारी पार्टी में हैं। खैर! रोड-शो ख़त्म होते ही धनंजय नाश्ता-पानी के स्टाल में घुस गया और उसने तीन लोगों का नाश्ता अकेले चट कर दिया।

rally
चाय-समोसे के लिये मोदी-मोदी करता धनंजय बनारसी

तीन प्लेट नाश्ता दबाकर, धनंजय ने केसरिया गमछा गले में लटकाया और पहुँच गया बीजेपी की रैली में! पहुँचते ही उसने तीन-चार बार जोर से “मोदी…मोदी” का नारा लगाया और चुप हो गया। तभी धनंजय के साथ नारे लगा रहे कुछ लड़कों को उसकी असलियत पता चल गयी कि ये सिर्फ नाश्ता पानी के चक्कर में हर रैली में शामिल हो जाता है।

कुछ युवक उसे भीड़ से निकालकर खोपचे में ले गये और बोले- “साले बेवफा! कभी कांग्रेस की रैली में नारे लगाता है, कभी सपा की रैली में। और आज इधर हमारी रैली में भी आ गया। ‘लॉयल्टी’ नाम की चीज़ है कि नहीं तेरे पास?” -कहते हुए उन्होंने उसे कई प्लेट खर्चा-पानी दे दिया।

बाद में पता चला कि धनंजय हर पार्टी की रैली, जनसभा, रोड शो, खाट सभा, पलंग मोर्चा वगैरह पर कड़ी नज़र रखता है। उसकी नज़र में कोई दल छोटा या बड़ा नहीं है, वो हर दल के कार्यक्रम में भरपेट नाश्ता करता है। इससे पता चलता है कि धनंजय एक सच्चा ‘सेक्युलर’ बंदा है। हालांकि, अगर किसी मीटिंग में चाय-पानी की सुविधा ना हो तो उसे ग़ुस्सा भी आ जाता है।

धनंजय को पकड़ने वाले युवक चन्दन ने बताया कि “चुनाव का असली मज़ा तो यही ले रहा है भाईसाब! हर पार्टी की रैली में जाता है और नाश्ता-पानी करके खिसक लेता है। एक दिन ये भी पक्का नेता बनेगा…..।”  उधर, धनंजय के झोले से एक दर्जन बीड़ी के पैकेट, सौंफ, सुपारी, लौंग, इलायची और 700 रु. का छुट्टा भी बरामद किया गया है। अब वो अपने इलाके में ‘बेवफा बनारसी’ के नाम से विख्यात हो गया है।



ऐसी अन्य ख़बरें