Wednesday, 28th June, 2017
चलते चलते

समाजवादी स्मार्टफोन की घोषणा से वैज्ञानिक जगत में हड़कंप, बिना बिजली के कैसे होगी चार्जिंग सब पता लगाने में जुटे

15, Oct 2016 By Ritesh Sinha

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अखिलेश सरकार ने चुनाव जीतने पर युवाओं को मुफ्त में स्मार्टफोन देने की घोषणा की है। लेकिन इस घोषणा के बारे में सुनकर सारी दुनिया के वैज्ञानिक हैरान हैं। वो इसलिए कि यूपी सरकार ने स्मार्टफोन देने की घोषणा कैसे कर दी जबकि उत्तर प्रदेश में बिजली नहीं के बराबर आती है। तभी वैज्ञानिकों को शक हुआ कि जरूर यूपी सरकार ने कोई ऐसी तकनीक विकसित की है जिससे बिजली के बिना भी स्मार्टफोन चार्ज की जा सके।

स्मार्ट फोन की खबर सुन आश्चर्यचकित होते वैज्ञानिक
स्मार्ट फोन की खबर सुन आश्चर्यचकित होते वैज्ञानिक

इस नई तकनीक का राज़ जानने के लिए चीन, जापान, अमेरिका, और जर्मनी के बड़े-बड़े वैज्ञानिकों ने लखनऊ के पांच सितारा होटलों में अभी से डेरा डाल दिया है, ताकि चुनाव से पहले ही यहाँ के लोगों से अच्छे से घुल-मिल सकें। चीन से आए वैज्ञानिक जिमी वेंग यैंग ने फेकिंग न्यूज़ को बताया कि, “मुझे तो यकीन ही नहीं हो रहा है कि ऐसा कैसे हो सकता है? खैर! अब मैं बिना बिजली के फोन चार्जिंग करने का तरीका पता लगाऊंगा और वापस चीन जाकर खुद की नई फैक्ट्री डालकर पैसे कमाऊंगा।”-कहते हुए जिमी की आँख ख़ुशी के मारे बंद हो गई।

चीनी वैज्ञानिक के बगल वाले कमरे में ठहरे अमेरिका के वैज्ञानिक मार्क कॉलिन्स ने बताया कि “मुझे पता था कि भारत के लोग जुगाडू किस्म के होते हैं, लेकिन बिना बिजली के फोन चार्ज कर लेते हैं ये सुनकर मेरे होश उड़ गए। आखिर ये कैसे होता होगा ये सोचकर मैंने बिना नहाए ही इंडिया का फ्लाइट पकड़ लिया।” जब वेटर ने मार्क को बताया कि इससे पहले उत्तर प्रदेश में लैपटॉप बांटने का कारनामा किया जा चुका है तो मार्क जोर से चिल्लाया-“Whaaaatt…..!” और फर्श पर केले के छिलके की तरह गिर पड़ा। बाद में उन्हें डॉक्टरी इलाज़ मुहैया कराया गया। वहीं उत्तर प्रदेश में वैज्ञानिकों के आलावा कई देशों के जासूस भी घूम रहे हैं। जो उत्तर प्रदेश के युवाओं से दोस्ती करने में जुट गए हैं ताकि जैसे ही स्मार्टफोन बांटा जाए उनसे चार्जिंग करने की तकनीक उगलवा सकें।



ऐसी अन्य ख़बरें