Thursday, 21st September, 2017

चलते चलते

लालू फ़ैमिली का एक और घोटालाः साथी क्रिकेटरों को पानी पिलाने में धाँधली की थी तेजस्वी ने

12, Jul 2017 By बगुला भगत

पटना/नयी दिल्ली. बिहार के उप-मुख्यममंत्री तेजस्वी यादव की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। देश भर में फैले उनके दर्जनों घरों पर सीबीआई के छापे तो पड़ ही रहे थे, इसी बीच उनका एक और घोटाला सामने आ गया। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि जब तेजस्वी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में थे और साथी खिलाड़ियों को पानी पिलाते थे तो रास्ते में बोतलें पार कर देते थे। दो सालों में उन्होंने सैंकड़ों बोतलों की हेराफेरी की।

tejashwi
मैदान से इशारे का इंतज़ार करते तेजस्वी

बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने मीडिया को सबूत दिखाते हुए दावा किया कि “जब 2008-2009 में लालू रेल मंत्री थे, उसी दौरान तेजस्वी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में थे। प्लेयर्स को पिलाने के लिये उन्हें बाल्टी में रखकर बिसलेरी की बोतलें दी जाती थीं, जिन्हें वो रास्ते में रेल नीर की बोतलों से बदल देते थे। चूंकि लालू जी रेल मंत्री थे तो वो रेल नीर की बोतलें फ्री में मंगवा लेते थे। अदला-बदली का ये सारा खेल डग आउट और बाउंड्री लाइन के बीच में किया जाता था।”

“इतना ही नहीं! कहा तो यहाँ तक जाता है कि लालू जी की भैंसें भी उस दौरान रेलनीर में ही नहाती थीं। ये देखिये!” -पात्रा ने एक भैंस के स्नान की तस्वीर लहराते हुए कहा। हालांकि, इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि वो भैंस कहाँ की है और उसे कौन नहला रहा है।

उधर, तेजस्वी ने इन आरोपों को बकवास बताते हुए कहा है कि “2008 में हमारा मूँछ निकल आया था तो इसका मतलब ये नहीं कि हम घोटाला भी करने लगे थे।”

फिर मेज पर रखी पानी की बोतल की ओर इशारा करते हुए वो बोले कि “और आजकल का प्लेयर लोग पानी पीता है क्या? कभी बाल्टी में झाँक के देखियेगा! सब जूस और एनर्जी ड्रिंक का बॉटल होता है। पानी तो हम जैसा पिछड़ा लोग पीता है और पिलाता भी है। दिल्ली की टीम का इतने साल सेवा किया, उसका ये ईनाम मिल रहा है हमें!” -यह कहकर वो आँखें पोंछते हुए उठकर चले गये।



ऐसी अन्य ख़बरें