Friday, 24th March, 2017
चलते चलते

सुषमा स्वराज ने कनॉट प्लेस में बुटीक खोला, मौक़ा मिला तो कभी-कभार विदेश यात्रा पर भी जायेंगी

08, Jun 2016 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज कनॉट प्लेस में बुटीक खोलने जा रही हैं, जिसका उदघाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं अपने हाथों से करेंगे। बुटीक की सारी तैयारियां हो गयी हैं, बस मोदी जी के पांच देशों के टूर से लौटने का इंतज़ार हो रहा है।

Sushma Swaraj
सज-धजकर विदेश बुटीक यात्रा पर जातीं सुषमा जी

अपने ‘बालाजी बुटीक’ की जानकारी देते हुए सुषमा जी ने कहा कि “इसके सहारे टाइम भी पास हो जायेगा और चार पैसे भी आ जायेंगे। सारा दिन खाली ही तो बैठी रहती हूं।”

“नरेंदर भाई के होते हुए तो मेरे विदेश यात्रा के चांस ना के बराबर हैं। कम से कम अब घर से बुटीक और बुटीक से घर की यात्रा करने का मौक़ा तो मिलेगा।” -पतंजलि ‘केश कांति’ को रैक में रखते हुए उन्होंने कहा।

बुटीक में सामान खरीदने देखने आयी एक महिला को पास बिठाकर उन्होंने कहा- “बहन क्या बताऊं! आज दो साल हो गये फॉरन मिनिस्टर बने। मज़ाल है जो नरेंदर भाई ने कहीं जाने दिया हो!”

“ऐसी बात तो नहीं है! आपको बीच-बीच में भेजते तो रहते हैं!”, यह सुनकर सुषमा जी ने दोनों हाथों के अंगूठे हिलाते हुए कहा- “कहां? ढाका, थिंपू, काठमांडू! थिंपू और काठमांडू तो हमारे परचूने वाले भी जाते रहते हैं।”

“मैं तो ‘विदिशा’ से चुनाव भी इसी चक्कर में लड़ी थी कि ‘विदेश’ घूमने का चांस मिलेगा। अगर पहले पता होता तो यहीं कहीं दिल्ली के आस-पास ही ना लड़ लेती!” -कहकर वो सर पकड़कर बैठ गयीं।

फिर अपने बराबर में बैठे विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह की ओर इशारा करते हुए बोलीं- “इस बेचारे ने तो आज तक हवाई जहाज़ में बैठकर भी नहीं देखा। कहने को ये विदेश राज्य मंत्री है। मजबूरी में बेचारे को कुत्ते-बिल्ली वाले बयान देने पड़ते हैं, नहीं तो लोगों को याद भी ना रहे कि इस नाम का कोई मिनिस्टर भी है!”



ऐसी अन्य ख़बरें