Friday, 28th April, 2017
चलते चलते

सपा-कांग्रेस गठबंधन टूट के कगार पर, राहुल के भाषण पर हंसते दिखे अखिलेश

13, Feb 2017 By बगुला भगत

लखनऊ. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन में 20 दिन बाद ही दरार पड़ गयी है। इस दरार की वजह अखिलेश यादव की हंसी को बताया जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि मेरठ में अखिलेश और राहुल गांधी की जो साझा रैली हुई थी, उसमें अखिलेश राहुल के भाषण पर हंसे थे।

Akhilesh3
“देखो, क्या बोल रहा है वो!”

आज एक वीडियो सामने आया है, जिसमें राहुल माइक पर बोल रहे हैं और पीछे बैठे अखिलेश हाथ से मुंह छुपाकर हंसते हुए दिख रहे हैं। इतना ही नहीं, अखिलेश अपने बराबर में बैठे नेता को कोहनी मारकर राहुल की ओर इशारा करते हुए भी दिख रहे हैं। जिस समय यह सब हुआ, उस समय राहुल पब्लिक को SCAM की फुल फ़ॉर्म बता रहे थे।

इस वीडियो के पीछे शिवपाल यादव और अमर सिंह का हाथ बताया जा रहा है। ये दोनों किसी भी क़ीमत पर राहुल-अखिलेश की जोड़ी को तोड़ना चाहते हैं। इसलिये आने वाले दिनों में ऐसे कुछ और वीडियो सामने आने की संभावना है।

इस बीच, समाजवादी पार्टी ने अखिलेश के हंसने से इनकार किया है। पार्टी का कहना है कि वीडियो से छेड़छाड़ की गयी है। अखिलेश हंसे कहीं और हैं और राहुल बोल कहीं और रहे हैं। दोनों को एक साथ जोड़ दिया गया है। पार्टी के प्रवक्ता और अखिलेश के चाचा रामगोपाल यादव का कहना है कि “कांग्रेस के पास क्या सबूत है कि अखिलेश राहुल जी के भाषण पर हंसे थे? हंसने वाली सौ बातें होती हैं।”

“और फिर हमने कांग्रेस से कोई एग्रीमेंट तो किया नहीं था कि हम कभी हंसेंगे ही नहीं! हमने उनसे ‘गठबंधन’ किया है ना कि ‘होठबंधन’!” -रामगोपाल ने होंठों पर उंगली रखते हुए कहा।

उधर, जब से यह वीडियो आया है तभी से कांग्रेस का हर छोटा-बड़ा नेता आग-बबूला है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि “सपा वाले हमें बेवकूफ़ समझते हैं क्या? क्या हमें पता नहीं है कि लोग किस बात पे हंसते हैं!”

सुरजेवाला जी ने अपने उपाध्यक्ष की तरह कुर्ते के बाजू चढ़ाते हुए कहा- “सीट चाहे 40 की जगह 4 भी ना आयें, हम राहुल जी की इज़्ज़त के साथ कोई समझौता नहीं करेंगे।”



ऐसी अन्य ख़बरें