Saturday, 19th August, 2017

चलते चलते

सिद्धू के निर्णय लेने से पहले हम मंगल ग्रह पर पानी ढूंढ लेंगे : NASA

27, Aug 2016 By Ritesh Sinha

वाशिंगटन/दिल्ली. अमेरिका की अन्तरिक्ष एजेंसी नासा ने कल एक बयान जारी कर दावा किया है कि वो जल्द ही मंगल ग्रह में पानी ढूंढ निकालेंगे। जब उनसे पूछा गया कि “पानी ढूंढने में फिर भी कितने दिन लग जाएँगे?” तो नासा के प्रवक्ता ने कहा कि “हम अपने मिशन में सिद्धू से कई गुना ज्यादा स्पीड से काम कर रहे हैं, और इससे पहले की सिद्धू कोई निर्णय लें उससे पहले ही हम मंगल ग्रह में पानी ढूंढ निकालेंगे।” गौरतलब है कि भाजपा के भूतपूर्व और अभूतपूर्व सांसद नवजोत सिंह सिद्धू ने पिछले दिनों अचानक ही राज्यसभा से इस्तीफ़ा दे दिया था, माना जा रहा था कि उन्होंने आम आदमी पार्टी ज्वाइन करने के लिए राज्यसभा से इस्तीफ़ा दिया है।

नासा मशन की सफलता पर भाषण की तैयारी करते नवजोत
नासा मशन की सफलता पर भाषण की तैयारी करते नवजोत

लेकिन लगभग 40 दिन बीत जाने के बाद भी ये पता नहीं चल पाया है कि अब वो क्या करने वाले हैं।हमारे देश के अन्तरिक्ष वैज्ञानिक भी नासा के इस बयान की पुष्टि कर रहे हैं। भारत के एक प्रसिद्ध वैज्ञानिक आकाश कुमार ने बताया कि “देखिए, जितना समय सिद्धू डिसीजन लेने में लगा रहे हैं मुझे तो लगता है कि मंगल ग्रह में पानी मिल ही जाएगा।”

नासा के इस बयान के बाद सिद्धू ने फेकिंग न्यूज़ को पकाया बताया कि “ओए गुरु! रास्ता कठिन है लेकिन मैं पीछे हटने वाला नहीं हूँ, इसी बात पे एक शेर सुन लो- ‘चंपा को चमेली का चेहरा बहुत भाता है, जिसमे हो हिम्मत वो तारे तोड़ लाता है, नासा के बयान पर मुझे मत ठोंको, कपिल शर्मा मुझसे ज्यादा वेतन पाता है’ ठोंको ताली!” उधर, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से जब पूछा गया कि क्या सिद्धू को पार्टी वापस राज्यसभा में भेजेगी?” तो अमित शाह ने दांत रगड़ते हुए जवाब दिया “मैं आज भी फेंके हुए पैसे नहीं उठाता हूँ।” अमित शाह के इस तीखे जवाब के बाद दिल्ली के भाजपा हेडक्वार्टर में ब्रह्मोस मिसाइल तैनात कर दिए गए हैं जो सिद्धू को अन्दर आने से रोकेंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें