Thursday, 24th August, 2017

चलते चलते

नेताजी बनाएँगे समाजवादी सेकुलर मोर्चा, साइकिल पंक्चर करने के लिए कील होगा चुनाव चिन्ह

05, May 2017 By banneditqueen

लखनऊ. हाशिए पर चल रहे शिवपाल यादव ने शुक्रवार को अपनी एक अलग पार्टी, समाजवादी सेकुलर मोर्चा के गठन की घोष्‍ाणा की है। सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव इस नए मोर्चे के अध्‍यक्ष होंगे। शिवपाल के अनुसार नेताजी के सम्मान की धज्जियाँ जो अखिलेश ने उड़ाई हैं उसे बचाने की ये आखिरी कोशिश है। शिवपाल ने यह भी कहा कि समाजवादी पार्टी में तो अखिलेश और मुलायम ही सब कुछ थे कम से कम नयी पार्टी लांच हुई तो मेरा भी कद रहेगा इस पार्टी में।

अखिलेश की सायकल पंक्चर कर सफाई देते मुलाय़म
अखिलेश की सायकल पंक्चर कर सफाई देते मुलाय़म

जब पूछा गया कि नयी पार्टी का चुनाव चिन्ह क्या होगा तो शिवपाल ने गुस्से में जवाब दिया कि ”साइकिल पंक्चर करनी है तो एक ही रास्ता है पहिये में छेद करो और अखिलेश की साइकिल में छेद करने के लिए हम एड़ी चोटी का ज़ोर लगा देंगे। इसीलिए यह फैसला लिया गया है कि चुनाव चिन्ह कील होगा। अखिलेश हमारी पार्टी के आसपास भी नहीं भटक पाएंगे। जैसे ही वो हमसे सत्ता छीनने की कोशिश करेगा हम वैसे ही उसकी साइकिल के पहिये में कील घुसा कर पंक्चर कर देंगे।”

इस पर जब हमारे संवाद्दाता ने अखिलेश से बात की तो उन्होंने कहा ”देखिये साइकिल तो हमारे हाथ यानि कि कांग्रेस के कारण पहले से ही पंक्चर है। जितना बुरा हाल कांग्रेस ने किया है उसके बाद तो चचा शिवपाल भी हमारा कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। चाहे कील को चुनाव चिन्ह बनाएं या ड्रिल मशीन को।”

सुनने में यह भी आ रहा है कि शिवपाल नयी पार्टी के ऑफिस के बाहर कील से भरी ज़मीन बनाएँगे। सुझाव यही भी दिया जा रहा है कि कील कि जगह दलदल या पानी को चुनाव चिन्ह बनाया जाए क्यूंकि दलदल में साइकिल धंस जाएगी और पानी में साइकिल चलेगी नहीं।



ऐसी अन्य ख़बरें