Sunday, 22nd April, 2018

चलते चलते

यूपी के लिए रवाना हुए अमित शाह, अखिलेश ने किया दोनों सांसदों को कमरे में बंद

15, Mar 2018 By Guest Patrakar

लखनऊ. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य बुधवार को अपनी-अपनी सीटें हार गए। इस सब को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को फ़ौरन गोरखपुर और फूलपुर जाने की हिदायत दे दी। जिसे सुनते ही विरोधी खेमे में इतनी हलचल मच गई कि स्वयं अखिलेश यादव को अपने विजयी सांसदो को कमरे में बंद करना पड़ा।

Akhilesh-MPs
“चलो अंदर कमरे में…फ़ौरन!”

लखनऊ रवाना हो रहे शाह जी से हमारे संवाददाता ने बात की और उनके गोरखपुर जाने की वजह जानी। उन्होंने कहा, “मैं गोरखपुर और फूलपुर में जीते हुए सपा प्रत्याशियों को बधाई देने जा रहा हूँ ना कि अपनी सरकार बनाने। अखिलेश को डरने की ज़रूरत नहीं है। वो उन्हें कमरे से बाहर निकाल सकते हैं।”

हालाँकि, अखिलेश को इस बात पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है। फ़ेकिंग न्यूज़ से बातचीत में उन्होंने कहा, “मुझे अमित शाह की बात पर रत्ती भर भी भरोसा नहीं है। अगर मैंने अपने सांसदों को कमरे से बाहर निकाला तो वो उन दोनो को भाजपा में शामिल कर लेंगे। उनके गुणा-भाग से हम ख़ूब परिचित हैं। वो तो कई बार पिताजी नेताजी को भी भाजपा में शामिल करने का प्रयास कर चुके हैं। इसी वजह से मैंने इन्हें कमरे में बंद कर दिया है और उस कमरे का पता किसी को भी नहीं है!”

ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है, जब शाह जी के डर से लीडरों ने अपने नेता छुपा लिए हैं। इससे पहले अमेरिका के चुनावों में भी डेमोक्रेट पार्टी ने हिलेरी क्लिंटन के हारने पर शाह जी को अमेरिका बुलाया था ताकि ट्रम्प रिपब्लिक पार्टी को छोड़ कर उनकी पार्टी में आ जाएँ। जिसके बाद रिपब्लिक ने ट्रम्प को 15 दिन तक एक ख़ुफ़िया जगह छुपा दिया था। हालाँकि शाह जी ने इस ऑफ़र को साफ़-साफ़ नकार दिया था।

तो शाह जी आज शाम तक गोरखपुर पहुँच जाएँगे। अब देखना यह है कि क्या वो यहाँ भी शोपिंग करके उन सांसदो को भाजपा में ले आएंगे या समाजवादी पार्टी को एक साल की चाँदनी के मज़े लेने देंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें