Sunday, 22nd October, 2017

चलते चलते

समाजवादी पेंशन देना चाहते थे अखिलेश, इसलिये नहीं आये घोषणापत्र कार्यक्रम में मुलायम

23, Jan 2017 By banneditqueen

एजेंसी. जब से चुनाव आयोग का फैसला अखिलेश के पक्ष में आया है तब से सारा फसाद रफा दफा समझा जा रहा है। मुलायाम ने भी दबे शब्दों में हामी भर दी है। हालांकि घोषणापत्र के ऐलान के मौके पर मुलायम की अनुपस्थिति कई सवाल खड़े कर गई। हर बार की तरह वही घोषणा पत्र देख कर बोर हो चुके आज़म खान भी मुलायम को बुलाने के बहाने वहाँ से खिसक लिये और अंत तक नहीं लौटे। मैनिफेेस्टो में वही लैपटॉप, बिजली सड़क पानी और समाजवादी पेंशन की बात हुई।

घोषणा-पत्र कार्यक्रम से गायब मुलायम
घोषणा-पत्र कार्यक्रम से गायब मुलायम

सूत्रों से पता चला कि समाजवादी पेंशन को लेकर ही मुलायाम सिंह मुँह फुलाए बैठे थे। बताया जाता है कि अखिलेश यादव ने मज़ाक में अखिलेश यादव को कहा “पिताजी सबसे पहले समाजवादी पेंशन आप को ही…मेरा मतलब है आप से उसका उद्घाटन करवाउँगा।” बस इतना सुनते ही मुलायम सिंह नाराज़ हो गए।” बाद में अखिलेश ने यह बोलकर मामला सम्भाला कि मुलायम नहीं अमर सिंह को सबसे पहले समाजवादी पेंशन दी जाएगी। गौरतलब है कि अमर सिंह लंदन में अपना इलाज करवा रहै हैं और बाद में सिंगापुर भी जाएँगे।

उन्हें ऐसी क्या बीमारी है जिसका इलाज भारत में नहीं हो सकता यह अभी तक पता नहीं चल पाया है। जैसे ही यह खबर अमर सिंह तक पहुँची वह घबरा गए और अब शायद जल्दी वापस ना लौटें। जब अखिलेश ने यह बात चाचा शिवपाल से कही कि वह पहली समाजवादी पेंशन अमर सिंह को देंगे तब शिवपाल चाचा ने कहा “अमर को क्या ज़रूरत है पेंशन की जो लंदन में इलाज करवाए उससे तो हमें पेंशन लेनी चाहिए।” उधर पर्ची पढ़ते हुए मायावती ने चुटकी लेते हुए कहा “जिस परकार से समाजवादी पार्टी का रवैया है कहीं ऐसा ना हो कि अखिलेश को पूरी समाजवादी पेंशन अपने ही परवार में बाँटनी पड़ जाए।



ऐसी अन्य ख़बरें