Sunday, 25th February, 2018

चलते चलते

कल की घटना से रेणुका चौधरी को लगा झटका, राहुल गाँधी का वीडियो देखकर भी नहीं हँस रहीं

08, Feb 2018 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. संसद में अट्टाहस करके हँसना रेणुका चौधरी को भारी पड़ गया है। सूचना मिली है कि कल की घटना के बाद से वो जोर से हँसना भूल गई हैं। यहाँ तक कि अब वो राहुल गाँधी का वीडियो देखकर भी नहीं हँस पा रही हैं। रेणुका जी ‘लाफ़िंग’ और ‘शॉपिंग एक्सपर्ट’ के रूप में जानी जाती हैं। लेकिन जब से प्रधानमंत्री मोदी ने उनकी हँसी की तुलना, रामायण सीरियल के एक ‘पात्र’ से की है, तब से उन्हें गहरा सदमा लगा है और वो हँसना भूल चुकी हैं।

renuka-chowdhury
गुमसुम बैठीं रेणुका जी

जैसे ही कांग्रेस पार्टी के दूसरे नेताओं ने देखा कि उनकी हँसी चली गई है, वे सब उनकी हँसी को वापस लाने के अभियान में जुट गए। सबसे पहले उन्हें व्हॉट्सएप्प के सस्ते जोक्स सुनाए गए। लेकिन उनका रेणुका जी पर कोई असर नहीं हुआ। आधे घंटे तक टॉम एंड जेरी भी दिखाया गया। जोर से हँसने की बात तो छोड़ दीजिए, उनके चेहरे पर एक इंच मुस्कान भी नहीं आई।

“रेणुका जी हँसने की कोशिश कीजिए! हम आपके साथ हैं! मोदी जी हमारी आवाज को दबा नहीं पाएंगे!” -आनंद शर्मा ने उन्हें प्रोत्साहित करते हुए कहा। इस दौरान उन्होंने कई बार हँसने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। कपिल शर्मा के शो से लेकर सिद्धू की शायरी तक सब कुछ ट्राई करके देखा गया लेकिन सब बेकार!

तभी राजीव शुक्ला सामने आए और बोले, “देखिए! इनकी हँसी को वापस लाने का अब एक ही उपाय है!” -कहते हुए उन्होंने अपना मोबाइल जेब से निकाला और उसमें राहुल गाँधी के वीडियो चलाने लगे। लेकिन इस ब्रह्मास्त्र का प्रयोग भी असफल रहा और रेणुका जी गुमसुम बैठी रहीं।

इस बीच डॉक्टर साहिबा भी आ गईं। मरीज की जाँच करने के बाद उन्होंने बताया, “अरे! ये तो छोटी सी प्रॉब्लम है! इन्हें फेकिंग न्यूज़ पढ़ाइए, हँसी तुरंत वापस आ जाएगी!” -कहते हुए उन्होंने अपना स्टेथोस्कोप बैग में डाला और हँसते हुए चलती बनीं।



ऐसी अन्य ख़बरें