Saturday, 23rd September, 2017

चलते चलते

अमित शाह को 'चाणक्य' कहने पर भड़के असली चाणक्य, मांगी रॉयल्टी

08, Aug 2017 By Ritesh Sinha

भोपाल. आजकल कोई भी मुंह उठाकर किसी को भी ‘चाणक्य’ कह देता है। हिन्दी के न्यूज़ चैनल तो इस काम में सबसे आगे हैं। वे अमित शाह को परमानेंट चाणक्य बता रहे हैं, तो कभी नीतीश कुमार को या प्रशांत किशोर को चाणक्य बताने लग जाते हैं। कुछ समय पहले यही लोग अमर सिंह को भी चाणक्य कहते थे। लेकिन अब यह ख़बर असली वाले चाणक्य के पास जा पहुँच चुकी है। स्वर्ग में जब उन्हें पता चला कि पृथ्वी पर उनके नाम का नाजायज़ फ़ायदा उठाया जा रहा है, तो वे आग बबूला हो उठे। उन्होंने तुरंत अपने वकील घनानंद मेघमलानी के हाथों एक नोटिस तैयार करा के इन नेताओं के ऑफिस में भेज दिया है। इस नोटिस में चाणक्य ने इन नेताओं से रॉयल्टी की मांग की है।

Chanakya
रॉयल्टी लेने की सौगंध खाते असली चाणक्य

चाणक्य ने हमारे स्वर्ग बीट के रिपोर्टर को बताया कि “देखिए! अखबार तो मैं पढ़ता नहीं, और ट्विटर मुझे जमता नहीं! कल ही मुझे किसी ने बताया कि, भारतवर्ष के कुटिल राजनैतिक दल, मेरा नाम ले-लेकर अपनी राजनीति चमका रहे हैं! यह सुनकर मुझे बहुत गुस्सा आया! चलो, एक सज्जन को ‘चाणक्य’ कहते तो मैं सह भी लेता, लेकिन वहां पृथ्वी पर तो हर राज्य में चाणक्य घूम रहे हैं! यूपी का चाणक्य अलग है, बिहार का अलग! देश का चाणक्य अलग है और विदेश का अलग! भला मैं ये कैसे सहन कर सकता हूँ? चाणक्य सिर्फ एक है, और वो हूँ “मैं!”

“इसके अलावा मैंने न्यूज़ चैनलों को भी नोटिस भेजा है, यही लोग आये दिन किसी ना किसी को चाणक्य की उपाधि देते रहते हैं। मेरा नाम धड़ल्ले से यूज करते हैं और मुझे क्रेडिट भी नहीं देते। जो पार्टी चुनाव जीतती है, उसी पार्टी के किसी नेता को चाणक्य घोषित कर देते हैं! बिहार में नीतीश जीत गए तो उन्हें चाणक्य बना दिया, और जब इस्तीफ़ा दिया तो अमित शाह को चाणक्य बना दिया! ये क्या बात हुई?” -उन्होंने अपनी शिखाओं पर हाथ फेरते हुए बताया।

उधर, अमित शाह ने इस बात की पुष्टि की है कि उन्हें असली चाणक्य का नोटिस आया है। उन्होंने कहा कि, “देखिए! फिलहाल मैं गुजरात के राज्यसभा चुनाव में व्यस्त हूँ, अपनों के साथ-साथ दूसरों के विधायकों को भी संभालना कोई छोटा-मोटा काम नहीं है! जैसे ही मुझे समय मिलेगा, इस नोटिस का जवाब भेज दूंगा!” वहीँ, नीतीश कुमार ने भी नोटिस मिलने की बात कबूली है।



ऐसी अन्य ख़बरें