Friday, 24th November, 2017

चलते चलते

राहुल गांधी विदेश से छुट्टियां मनाकर लौटे, ठंडे पड़े बीजेपी कार्यकर्ताओं में फिर से जोश भरा

10, Jan 2017 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज सुबह विदेश से छुट्टियां मनाकर लौट आये। सैंकड़ों बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़े बजाकर एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया। राहुल के एयरपोर्ट पर उतरते ही बीजेपी कार्यकर्ताओं में जोश भर गया और उन्होंने पटाखे फोड़कर जश्न मनाना शुरु कर दिया। राहुल ने भी ज़ोर-ज़ोर से हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया, उनका ध्यान उनके गले में पड़े कमल के पट्टों पर भी नहीं गया। वो उन्हें कांग्रेसी कार्यकर्ता मानकर ही ख़ुश होते रहे और हंसते हुए घर की ओर रवाना हो गये।

bjp-celebrations2
राहुल के लौटने पर नाचते बीजेपी कार्यकर्ता

ग़ौरतलब है कि दस दिन पहले जब राहुल जी अचानक छुट्टियों पर चले गये तो बीजेपी खेमे में मातम छा गया था- ख़ास तौर पर पार्टी के यूपी वाले नेताओं में। यह सोच-सोचकर उनका कलेजा बैठा जा रहा था कि बिना राहुल के यूपी चुनाव में उनकी नैय्या कैसे पार लगेगी। अगर वो चुनाव होने तक लौटे ही नहीं तो क्या होगा! और ऊपर से अखिलेश-मुलायम की बाप-बेटे की जोड़ी का रोज़-रोज़ का ड्रामा! दोनों ने सारी लाइमलाइट हथिया ली थी। ऐसे में राहुल का लौट आना उन्हें किसी वरदान से कम नहीं लग रहा है।

यूपी बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि  “मोदी जी के साथ-साथ हमें राहुल जी की भी ज़रूरत होती है। अकेले मोदी कुछ नहीं उखाड़ सकते। लोकसभा चुनाव से लेकर आज तक हमारी पार्टी ने जितने भी चुनाव जीते हैं, उनमें राहुल जी की भी बहुत बड़ी भूमिका रही है।”

फिर उन्होंने कुर्सी पास सरकाई और हमारे रिपोर्टर के कान में फुसफुसाते हुए बोले- “ये अलग बात है कि हम उन्हें खुलेआम क्रेडिट नहीं दे सकते लेकिन मोदी जी के बाद हम उन्हें ही अपना सबसे बड़ा नेता मानते हैं।”

“और नोटबंदी के बाद मोदी जी की पॉपुलरिटी वैसे भी बहुत कम हो गयी है। ऐसे में हमें बस राहुल जी का ही सहारा है। मोदी लहर चले ना चले लेकिन राहुल जी का जादू कभी फीका नहीं पडे़गा- वो एवरग्रीन हैं!” -हमारे रिपोर्टर के मुंह में लड्डू देते हुए बीजेपी नेता ने कहा।



ऐसी अन्य ख़बरें