Monday, 27th February, 2017
चलते चलते

पंद्रह अगस्त को GST की फ़ुल फ़ॉर्म बतायेंगे राहुल, कांग्रेस तैयारियों में जुटी

04, Aug 2016 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. बीजेपी के अलावा देश में ऐसे और भी कई लोग हैं, जो हर मुद्दे पर राहुल गांधी पर निशाना साधते रहते हैं। ये लोग अब आरोप लगा रहे हैं कि राहुल गांधी को जीएसटी की फ़ुल फ़ॉर्म मालूम नहीं है। लेकिन इस बार कांग्रेस ने अपने विरोधियों को मुंह तोड़ जवाब देने की ठान ली है।

Rahul GST3
गुप्त स्थान पर जीएसटी की तैयारी करते राहुल

पार्टी के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने कहा है कि “राहुल जी पंद्रह अगस्त को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जीएसटी की फ़ुल फ़ॉर्म बतायेंगे, हिंदी और अंग्रेज़ी दोनों में! और चूंकि कुछ समय बाद पंजाब में चुनाव होने वाले हैं, इसलिये वो इसका मतलब पंजाबी में भी समझाएंगे।”

“अगर वो जानते हैं तो अभी क्यूं नहीं बता देते!”, इसके जवाब में शुक्ला जी ने कहा कि “बताने को तो वो अभी भी बता सकते हैं लेकिन हर चीज़ का एक सही टाइम होता है। और 15 अगस्त से अच्छा समय और क्या होगा!”

लेकिन कांग्रेस के इस दावे के उलट सच्चाई शायद कुछ और ही है। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने गोपनीयता की शर्त पर फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “असल में, दिग्विजय सिंह जी के नेतृत्व में हमने एक ‘जीएसटी स्टडी कमेटी’ बनायी है, जो इस काम में राहुल जी की मदद कर रही है। लेकिन मीडिया को हम यही बतायेंगे कि राहुल जी इसे ख़ुद समझे हैं, ना कि किसी ने उन्हें समझाया है।”

“इतने कम समय में राहुल जीएसटी का मतलब समझ जायेंगे?” इस पर उन्होंने आसमान की ओर हाथ उठाते हुए कहा- “भगवान पर भरोसा रखिये! वैसे भी पंद्रह अगस्त आने में अभी कई दिन बचे हुए हैं। भगवान ने चाहा तो तब तक सब ठीक हो जायेगा।”

इस बीच, ख़बरें आ रही हैं कि प्रधानमंत्री मोदी भी 15 अगस्त को अपने भाषण में जीएसटी का मतलब समझा सकते हैं। बीजेपी के रणनीतिकारों का मानना है कि “कांग्रेस की काट के लिये ऐसा करना ज़रूरी है। नहीं तो पब्लिक में यह संदेश जायेगा है कि शायद मोदी जी को भी जीएसटी का मतलब नहीं पता।”



ऐसी अन्य ख़बरें