Wednesday, 13th December, 2017

चलते चलते

विवादों से परेशान हैं राहुल गाँधी, किसी दिन अब गायत्री मंत्र बोलकर दिखाएंगे

01, Dec 2017 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. जब भी राहुल गाँधी की गाड़ी ज़ोर पकड़ने लगती है, तभी कोई ना कोई कंट्रोवर्सी उनकी गाड़ी पंचर कर देती है। गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान जब वो सोमनाथ मंदिर गए, तो वहां से आशीर्वाद तो नहीं ला पाए, उल्टा एक नये विवाद में फंस गये। बीजेपी ने भी मौक़े का फ़ायदा उठाने की जमकर कोशिश की और उनसे हिंदू होने का सर्टिफ़िकेट मांग लिया!

Rahul Gandhi reading
प्लेन में गायत्री मंत्री याद करते राहुल गांधी

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मामले पर ठंडा पानी डालने के लिये राहुल के जनेऊ वाले फोटो तक दिखा डाले। उन्होंने कहा कि- “जब वो लेडीज टॉयलेट में घुसे थे तो महिलाओं ने उन्हें कान पे जनेऊ रखते हुए ख़ुद अपनी नज़रों से देखा था! इसलिए उनकी आस्था पर किसी को शक नहीं होना चाहिए।”

सुरजेवाला ने दो क़दम आगे बढ़कर कहा कि “राहुल जी यहीं नहीं रुकने वाले! वो भरी रैली में लाखों लोगों के सामने गायत्री मंत्र बोलकर सुनाएंगे। जिससे पूरी तरह साबित हो जायेगा कि वो वाकई में जनेऊधारी ब्राह्मण हैं। जैसे ही उन्हें ये मंत्र याद हो जाएँगे, तो सारा मामला क्लियर कर देंगे।”

हालाँकि, राहुल गाँधी कितने दिनों में मंत्र वगैरह याद कर लेंगे? इसका जवाब सुरजेवाला नहीं दे पाए। उन्होंने बस इतना कहा कि राहुल जी अपनी ओर से पूरी ‘कोशिश’ कर रहे हैं, आगे भगवान की मर्ज़ी!

उधर, बीजेपी के चिरयुवा प्रवक्ता संबित पात्रा ने चुटकी लेते हुए कहा है कि, “राहुल जी को दो साल लगेंगे सिर्फ गायत्री मंत्र को याद करने में! राहुल जी! जनता को धोखा देना बंद कीजिए और अपनी सच्चाई देश के सामने रखिए!” -उन्होंने नाक फुलाते हुए कैमरे पर कहा। “तो आप ही बोल दीजिए गायत्री मंत्र?” ऐसा पूछे जाने पर वो भड़क गए और बहस में शामिल होने अर्नब के स्टूडियो रवाना हो गए।



ऐसी अन्य ख़बरें