Friday, 24th November, 2017

चलते चलते

राहुल गांधी ने की हैकर से अपील- "प्लीज़, मेरे wifi का पासवर्ड लीक मत करना"

10, Dec 2016 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. पिछले दिनों किसी हैकर ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया था और ये धमकी दी थी कि वो जल्द ही बड़े खुलासे करने वाला है। इस धमकी के बाद राहुल गाँधी ने उस हैकर से मार्मिक अपील की है। राहुल ने अपने हेड ऑफिस में पत्रकारों से बात की ताकि ये मैसेज उस हैकर तक पहुंचाई जा सके।

पासवर्ड याद करते राहुल
पासवर्ड याद करते राहुल

प्रेस वार्ता में wifi पासवर्ड के लिए राहुल राहुल गाँधी का प्यार छलक पड़ा और उन्होंने कहा कि- मेरे प्यारे हैकर अंकल! आप चाहे कांग्रेस पार्टी का कुछ भी लीक करो, मुझे कोई मतलब नहीं है लेकिन मेरे ऑफिस का wifi पासवर्ड बिलकुल लीक मत करना। आजकल संसद भी नहीं चल रही है और कांग्रेस के सभी नेता खाली-पीली मेरे ऑफिस में बड़ा-बड़ा मोबाइल लेकर बैठे रहते हैं। अगर आपने wifi पासवर्ड लीक कर दिया तो मेरा नेटपैक एक ही दिन में ख़तम हो जाएगा। इसलिए प्लीज पासवर्ड किसी को मत बताना। ‘प्लीज..प्लीज!’

तभी राहुल गाँधी के पी.ए. ने चुपके से उनके कानों में कहा-‘लेकिन..ऑफिस में तो अनलिमिटेड पैक…” इतना सुनते ही राहुल गाँधी ने उसकी तरफ घूरकर देखा।

तभी एक पत्रकार ने पूछा कि- ‘राहुल जी! ये हैकिंग कौन कर रहा है, किसी पर शक है आपको? क्या कहेंगे आप? इतना सुनते ही राहुल गाँधी ने कहा- ‘मैं कुछ नहीं कहूँगा भैया! क्योंकि अगर मैं कुछ कहूँगा तो भूकंप आ जाएगा।”-ये जवाब सुनते ही वहां मौजूद 76% पत्रकार जोर से हंस पड़े।

उधर, ख़ुफ़िया सूत्रों से पता चला है कि कांग्रेस पार्टी के कई नेता पहले से ही ऑफिस बॉय को सौ रु. पकड़ाकर  wifi का पासवर्ड हासिल कर चुके हैं। इसी वजह से राहुल गाँधी के इस अपील के बाद उन नेताओं को अपनी सफाई देनी पड़ी। कांग्रेस प्रवक्ता रेणुका चौधरी ने कहा कि- ‘मैं तो दूसरों के wifi के चक्कर में ही नहीं रहती और न मुझे किसी का पासवर्ड जानना है। राहुल गाँधी जी आप टेंशन मत लीजिए अगर उस कलमुंहे हैकर ने पासवर्ड बता भी दिया तो भी मैं आपका wifi  यूज नहीं करुँगी।”- कहते हुए रेणुका जी ने उस wifi पासवर्ड को डिलीट कर दिया जिसका कनेक्शन राहुल गाँधी के ऑफिस से था।



ऐसी अन्य ख़बरें