Thursday, 21st September, 2017

चलते चलते

SCAM की नई परिभाषा देने के बाद अब अगली रैली में राहुल गाँधी कहेंगे 'मित्रों' और 'भाईयों-बहनों'

07, Feb 2017 By banneditqueen

एजेंसी. कल राहुल गाँधी द्वारा चुनावी रैली में SCAM शब्द की नई परिभाषा देने के चलते वह काफी सुर्खियों में रहे। लगभग कल पूरा दिन ही इस बात की चर्चा होती रही। पिछली कई चुनावी रैलियों में अब तक प्रधानमंत्री मोदी लगभग हर बार कोई नया एक्रोनिम बनाकर जनता को सुनाते ही थे। कुछ दिन पहले मोदी ने राहुल पर चुटकी लेते हुए कहा भी था कि राहुल भाषण सीख रहे हैं।

RaGa- 8
इतने सारे एक्रोनिम याद कर रहा हूँ

राहुल गाँधी ने कल यह बात साबित भी कर दी कि आजकल मोदी का भाषण देख कर वो भी अब एक्रोनिम बना रहे हैं। भाषण देते समय राहुल ने ‘स्कैम’ शब्द, जिससे कि कांग्रेस का पुराना नाता है, उसे एक सकारात्मक परिभाषा दी। राहुल के इस भाषण की चर्चा पूरे देश में होने लगी। राहुल गाँधी के सलाहकार ने उन्हें सलाह दी कि “मुझे लगता है कि मोदी की नकल… मेरा मतलब है कि उनके भाषण के तौर तरीकों को उनके खिलाफ ही इस्तेमाल किया जाए।”

राहुल गाँधी ने जवाब दिया “मैंने सुना है मोदी जी ने पिछले कुछ भाषणों में मित्रों भी नहीं बोला। मैं सोच रहा हूँ कि उसका भी इस्तेमाल किया जाए और जैसे हर बार मोदी जी जहाँ भी जाते हैं वहाँ से रिश्ता-नाता जोड़ लेते हैं तो मैं भी यही करूँगा। पर इस तरह से कि ऐसा ना लगे कि मैं उनकी नकल कर रहा हूँ।” अब राहुल गाँधी पिछले कई दिनों से इसकी तैयारी कर रहे हैं और लगभग रोज़ ही मोदी के भाषणों की सीडी देख रहे हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें