Saturday, 23rd September, 2017

चलते चलते

राहुल गाँधी अक्टूबर में बन सकते हैं पार्टी अध्यक्ष, बीजेपी में ख़ुशी की लहर

18, Aug 2017 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. पिछले कुछ दिनों से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 2019 के चुनाव को देखते हुए लगातार मीटिंग कर रहे थे। शाह ने अगले लोकसभा चुनाव में 360+ सीटें जीतने का प्लान बनाना शुरू कर दिया है। इसी बीच शाह एंड कंपनी के लिए एक और खुशखबरी आई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी को जल्द ही उनकी माँ की जगह पर कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

बीजेपी की हार के बारे में सोचकर खुश होते राहुल
बीजेपी की हार के बारे में सोचकर खुश होते राहुल

जैसे ही यह खबर मीडिया में आई बीजेपी के कार्यकर्ता झूम उठे। वे सड़क पर उतर आए और लोगों को मिठाइयाँ बांटने लगे। कल तक अमित शाह 360 सीटें जीतने का दावा कर रहे थे, लेकिन अब उन्होंने इस टारगेट को और बढ़ा दिया है, और अब वे चार सौ से ज्यादा सीटें जीतने का दावा कर रहे हैं। अमित शाह ने कांग्रेस पार्टी के इस कदम का स्वागत किया है, उन्होंने तुरंत एक प्रेस-कांफ्रेंस बुलाई और कहा कि, “देखिए! वैसे तो वे अपनी पार्टी का अध्यक्ष किसे बनाते हैं, ये उनका अंदरूनी मामला है, लेकिन अगर राहुल जी अध्यक्ष बनाया जाता है तो हम अपनी ख़ुशी दबा नहीं पाएँगे। इसलिए हम इस कदम का ह्रदय से स्वागत करते हैं।”

दिल्ली भाजपा कार्यालय के सामने लड्डू बाँट रहे भाजपा के एक छुटभैये नेता ने बताया कि, “हमारे प्रधानमंत्री मोदीजी और पार्टी अध्यक्ष अमित भाई शाह जी, चुनाव में प्रचार करने के लिए काफी हैं, लेकिन हमारी पार्टी के उत्थान में राहुल जी के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। अब तो वे अध्यक्ष बनने वाले हैं, सोचिए! अध्यक्ष बनने के बाद हमारा क्या होगा।”-ऐसा कहकर वे मिठाई डिब्बा एक हाथ में लिए नाचने लगे।

“मेरी मांग है कि राहुल जी को अभी से पूरे देश की यात्रा में निकल जाना चाहिए। देश के कोने-कोने में जाकर उन्हें हमारी पार्टी का प्रचार करना चाहिए, जनसभा करना चाहिए ताकि बैंगलोर जैसी घटना हर जिले में हो जाए, और हमारा काम आसान हो जाए।”-नेताजी ने कांग्रेस पार्टी को सुझाव देते हुए आगे बताया।

उधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह इस खबर से खासे नाराज हैं। फेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए उन्होंने बताया कि, “देखो! अब मैंने इन ख़बरों पर यकीन करना छोड़ दिया है, हर बार ये कहा जाता है कि राहुल बाबा अध्यक्ष बनने वाले हैं, लेकिन आखिर में कुछ नहीं होता। इसलिए जब तक राहुल जी वाकई में अध्यक्ष नहीं बन जाते, तब तक मैं इन ख़बरों पर खुश नहीं होऊंगा!”

“क्या राहुल गाँधी अध्यक्ष बनेंगे तो उल्टा भाजपा को फायदा होगा?” ऐसे पूछे जाने पर दिग्विजय जी भड़क गए और उन्होंने हमारे रिपोर्टर को धक्के मारकर घर से बाहर निकाल दिया।



ऐसी अन्य ख़बरें