Friday, 28th April, 2017
चलते चलते

राहुल बाबा योग करते हैं, इसलिये लोकसभा के हल्ले में भी सो लेते हैं, बाबा रामदेव का ख़ुलासा

20, Jul 2016 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज एक बार फिर लोकसभा में सफलतापूर्वक झपकी ले ली। ऐसे माहौल में उन्हें झपकी लेता देख पूरा देश हैरान रह गया। हर कोई यही कह रहा है कि इतने शोर-शराबे के बीच कोई आदमी सो कैसे सकता है भला!

Rahul Sleep 3
लोकसभा में ‘झपकासन’ की मुद्रा में राहुल गांधी

कुछ लोग कह रहे हैं कि वो कांग्रेस को जगाने के लिये ज़रूरत से ज़्यादा मेहनत कर रहे हैं, इसलिये सो जाते हैं। लेकिन योग गुरु बाबा रामदेव इसका क्रेडिट योग को दे रहे हैं। उनका कहना है कि “राहुल बाबा इतने शोर-शराबे के बीच इसलिये सो लेते हैं क्योंकि वे योग करते हैं। योग के सच्चे ब्रांड एंबेसेडर वो ही हैं।”

“ये कौन सा योग है बाबा?” इस पर योग गुरु ने कहा- “इसे ‘झपकासन’ कहते हैं। इस आसन में आप दायें या बायें हाथ पर अपना गाल टिकाकर कहीं भी झपकी ले सकते हैं। लेकिन ये बहुत मुश्किल आसन है। इसकी सिद्धि कड़े अभ्यास से प्राप्त होती है।”

“ऐसी योग साधना तो मेरे बस की भी बात नहीं है। मैं भी बस पेट घुमाना और पैर उठाना जानता हूं।” -कहकर बाबा हंसने लगे।

“लेकिन उन्हें योग करते तो कभी किसी ने नहीं देखा और ना उन्होंने ख़ुद कहा कि मैं योगा करता हूं”, इस पर बाबा रामदेव हंसते हुए बोले- “करते हैं लेकिन बताते नहीं। वो डरते हैं कि कहीं इसका क्रेडिट मुझे या मोदी जी को ना मिल जाये। ये सच्ची बात है। बाबा कभी झूठ नहीं बोलता!”

बाबा रामदेव के इस दावे के उलट, कांग्रेस के एक नेता ने नाम छापने की शर्त पर हमारे संवाददाता को बताया है कि “राहुल जी सारी रात जगते रहते हैं, इसलिये दिन में सोते हैं।” “लेकिन वो तो शादीशुदा भी नहीं है, फिर रात में जगकर क्या करते हैं?”, इस पर उन्होंने कहा- “पोकेमोन खेलते हैं और क्या!” फिर कुर्सी पास सरकाकर धीरे से बोले- “जब सब लोग सो जाते हैं तो राहुल जी खाली सड़कों पर अपना मोबाइल लेकर निकलते हैं और सारी रात पोकेमोन पकड़ते रहते हैं।”



ऐसी अन्य ख़बरें