Saturday, 23rd September, 2017

चलते चलते

"मोदी जी को हम बांग्लादेश में हराएंगे, वहाँ पे कोई भी हार सकता है": राहुल

31, Aug 2017 By बगुला भगत

नयी दिल्ली/ढाका. कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनाव आयोग से बड़ी अजीबो-ग़रीब माँग कर दी है। उनकी मांग है कि “2019 के आम चुनाव बांग्लादेश में कराये जाने चाहिये। भारत में निष्पक्ष चुनाव की उम्मीद नहीं है क्योंकि हम यहाँ पे लगातार चुनाव हारते जा रहे हैं। भारत के सारे राज्य बीजेपी के लिये होम पिच हो गये हैं। इसलिये हम उससे बाहर लड़ेंगे।”

Bangladesh
बांग्लादेश की ओर उम्मीद भरी नज़रों से देखते राहुल जी

चुनाव आयोग से निकलते समय राहुल जी ने अपनी मांग की असल वजह भी बता दी। उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा “देखो भैय्या, बांग्लादेश ने अपने से बीस गुना मजबूत ऑस्ट्रेलिया को भी हरा दिया है। जो भी वहां लड़ने जाता है, वे सबको हरा देते हैं। इसलिये हम भी अब मोदी जी को बांग्लादेश से गठबंधन करके हराएंगे।”

“लेकिन राहुल जी इंडिया के चुनाव बांग्लादेश में कैसे हो सकते हैं, आप भी कैसी-कैसी…” -एक रिपोर्टर ने सवाल किया तो राहुल ने उससे पलटकर पूछा- “इंडियन प्रीमियर लीग इंडियन ही है ना?” “जी हाँ!” -रिपोर्टर बोला। “तो अगर इंडियन प्रीमियर लीग विदेश में हो सकती है तो फिर इंडियन इलेक्शन विदेश में क्यों नहीं हो सकते? बोलो!” -राहुल ने कुर्ते का बाजू चढ़ाते हुए कहा।

“लेकिन वो तो…” “लेकिन-वेकिन कुछ नहीं! हम मोदी जी से अगला चुनाव वहीं पे लड़ेंगे। बस!” -यह कहकर वो एसयूवी में बैठकर एयरपोर्ट के लिये निकल गये।

उधर, कांग्रेस पार्टी की इस मांग का बांग्लादेश ने दिल खोलकर स्वागत किया है। वे असम में घुसपैठ पर रोक लगने के बाद से ही भरे बैठे हैं। इस बहाने उन्हें भी मोदी और बीजेपी से बदला लेने का मौक़ा भी मिल जायेगा।



ऐसी अन्य ख़बरें