Thursday, 14th December, 2017

चलते चलते

राहुल गाँधी के आलू वाले बयान के बाद कांग्रेस समर्थक अपने घर के आलू डाल रहे हैं मशीनों में

15, Nov 2017 By banneditqueen

गुजरात. राहुल गांधी पर गुजरात जीतने का दबाव इतना ज़्यादा बढ़ चुका है कि उन्हें ध्यान ही नहीं रहता कि वो क्या बोल गए। कुछ दिनों पहले उन्होंने जोश में आकर यह ऐलान कर दिया कि गुजरात जीतने पर वो गुजरात से शराब बैन हटा देंगे। हालाँकि उनके इस ऐलान से महिलाऐं नाराज़ हो गयी और उन्होंने राहुल के महिला सशक्तिकरण के दावे पर सवाल उठाया। कल फिर उन्होंने एक ऐसा बयान दिया जिससे यह साफ दिख रहा है कि उन पर इस बार चुनाव न हारने का दबाव काफी ज़्यादा बढ़ चुका है।

आलू को सोना बनाने की मशीन
आलू को सोना बनाने की मशीन

राहुल गांधी ने कल एक सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि वो ऐसी मशीन बनाएँगे कि एक साइड से आलू डाला तो दूसरे साइड से सोना निकलेगा। इस बयान को सुनने के बाद सभा खत्म होते ही कांग्रेसी कार्यकर्ता घर भागे। सभी घर पहुंच घर में रखा आलू ढूंढने लगे। जिनके घर में आलू नहीं था वो बाजार से दो चार किलो आलू खरीद कर ले आए। कार्यकर्ताओं के घरवाले ये सब देख कर परेशान  हो गए कि आखिर अचानक आलू की ऐसी क्या ज़रूरत पड़ गई।

एक कार्यकर्ता की पत्नी ने जब उससे पूछा कि अचानक आलू की क्या ज़रूरत आ गयी तो उसने जवाब दिए ”राहुल जी ने कहा है कि आलू मशीन में डालो तो सोना निकलेगा, मैं ये सारे आलू वाशिंग मशीन में डालने जा रहा हूँ हो सकता है हमारी किस्मत चमक जाए।” ऐसा ही हाल बाकी सभी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के घर में था। सभी अपने घर में पड़ी मशीनों में आलू डाल रहे थे।



ऐसी अन्य ख़बरें