Sunday, 26th March, 2017
चलते चलते

ढाई घंटे PayTM के विज्ञापन-बोर्ड के सामने खड़े रहे राहुल बाबा, कहा न ATM में पैसा है न PayTM में

10, Dec 2016 By Pagla Ghoda

नई दिल्ली. राहुल बाबा के वक्तव्यों ने धरती पर भूकंप भले ही ना लाया हो परंतु उनकी बाते सुनकर हँसते हँसते लोगों के पेट में भूकंप अवश्य आ गया है। ऐसा ही हुआ गत शुक्रवार शाम साढ़े चार बजे जब राहुल बाबा ढाई घंटे तक paytm के एक विज्ञापन के बोर्ड के सामने खड़े रहे। किसी कार्यकर्ता को समझ नहीं आया के आखिर हो क्या रहा है, बाबा ऐसे क्यों खड़े खड़े इधर उधर देख कर मुस्कुरा रहे हैं? ढाई घंटे बाद करीब सात बजे दिग्गी राजा ने पूरी हिम्मत जुटाकर जब जाकर राहुल बाबा से पुछा के “बाबा चलिए कार्टून नेटवर्क पर छोटा भीम का टाइम हो गया।”

भाषण देते राहुल
भाषण देते राहुल

तो बाबा क्रोध में बिफर उठे, उन्होंने कहा “यार मैं कल तीन घंटे एटीएम के सामने खड़ा रहा, एटीएम खाली था और तीन घंटे बाद भी किसी ने बाहर आके मुझे कैश नहीं दिया। अब मैं यहाँ paytm के बोर्ड के सामने खड़ा हूँ तो कोई मुझे कैश लाके नहीं दे रहा, न ATM में पैसा है न PayTM में।” बाद में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हए राहुल बाबा फिर गरजे, “आज सुबह जब मैं सोके उठा, तो देखा के रात हो चुकी है। मुझे लगा मैं शायद अपने लन्दन वाले घर पे हूँ, पर नहीं जैसे ही मैंने NDTV की नेशनल न्यूज़ लगाई तो उसमे दो घंटे तक दिल्ली की ही न्यूज़ आ रही थी, तो मैं समझ गया के मैं दिल्ली में ही हूँ।”

“कुछ ड्रिंक्स … मेरा मतलब सॉफ्ट-ड्रिंक्स लेने के बाद मैं बाहर निकला के चलो यार कुछ कैश ले आऊं और राह चलते लोगों को बाई बाई भी कर दूँ जैसे मम्मी और मनमोहन अंकल अक्सर करते हैं। लेकिन जहाँ भी जाओ लाइनें लगी हैं, और कैश तो कहीं है ही नहीं। एक और बात बताऊँ, वर्ल्ड में मैं जहाँ भी जाऊं चाहे अमेरिका हो, या न्यू-यॉर्क हो, या यूसऐ, या बैंकाक या थाईलैंड, सब जगह मैं बस एटीएम के सामने जाके खड़ा होता हूँ और मुझे बैग भर के कैश मुझे कोई न कोई लाके दे देता है, कितनी बढ़िया सर्विस है उनकी। लेकिन अपने ही देश का हाल देखिये, न ATM में पैसा है न PayTM में। वो कासलीवाल … नहीं क्या नाम है उसका, जो खांसता रहता है मफलर पहन के … अरे जो ट्विटर पे खुद को ही ट्रोल कर देता है .. कजरारेवाल … नहीं, केजरीवाल? … हाँ केजरीवाल ठीक कहता है, ये मोदी जी की चाल ही है। लेकिन हम ये बर्दाश्त नहीं करेंगे। मैं अभी देश के सभी गांव का हवाई दौरा करूँगा और ऊपर से ही सभी गांव के एटीएम के हालात का जायज़ा लूँगा। उसके बाद जब मैं संसद में जाऊंगा तो मैं बरसूँगा नहीं, गरजूँगा।



ऐसी अन्य ख़बरें