Sunday, 20th August, 2017

चलते चलते

गिनी़ज़ बुक में नामांकित होने से राहुल गाँधी खुश, कहा ''कहीं तो मोदी से आगे हुए''

21, Mar 2017 By banneditqueen

एजेंसी. चुनाव में लगातार धुँआधार प्रदर्शन करने के बाद राहुल गाॅधी का नाम सदा के लिये इतिहास के सुनहरे पन्नों पर लिखा जाने वाला है। लगातार 27 चुनावों में शानदार प्रदर्शन के बाद होशंगाबाद के इंजीनियर ने राहुल का नाम गिनीज़ बुक आॅफ वर्ल्ड रिकाॅर्ड के लिए भेजा है। ज़ाहिर है हर बार की तरह इस बात को लेकर भी कई प्रतिक्रियाएँ आईँ। जहाँ कई कांग्रेस के सदस्य इस बात से आक्रोश में थे वहीं दूसरी तरफ राहुल गाँधी इस उपलब्धि से खासे खुश नज़र आ रहे हैं।

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नामांकन के बारे में सोच खुश होते राहुल
गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नामांकन के बारे में सोच खुश होते राहुल

जब राहुल गाँधी जी से फेकिंग न्यूज़ पत्रकार ने पूछा कि वह नामांकित होने पर कैसा महसूस कर रहे हैं तो उन्होंने डिम्पल वाली मुस्कान के साथ जवाब दिया कि ”कांग्रेस पार्टी एक सोच है और ये सोच दुनिया भर में पहुँचनी चाहिए। मुझे खुशी है कि हमारी मेहनत रंग लाई है और पूरे विश्व में हमारी पार्टी का नाम होगा। आखिरकार हमने मोदी जी को हरा दिया, पहली बार हम मोदी जी और उनकी पार्टी से आगे हुए हैं। भारतीय जनता पार्टी का नाम अभी तक कभी गिनीज़ बुक में नहीं आया पर हमारा आ गया, मोदी जी ये जान लें कि उनकी कोई लहर नहीं है।”

तभी एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने कान राहुल गाँधी के कान में चुपके से कहा ”अरे सर नाम किसी अच्छी बात के लिये नहीं बल्कि 27 चुनाव हारने के कारण आ रहा है।” राहुल बाबा ने आँख दिखाकर कार्यकर्ता को चुप करा दिया और मुस्कुराते हुए चल दिए। यही नहीं राहुल गाँधी अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में देखने के लिये बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें