Thursday, 14th December, 2017

चलते चलते

राहुल गाँधी ने पूछा - ''अगर मैं प्रेसिडेंट बना तो रामनाथ कोविंद का क्या होगा?''

21, Nov 2017 By banneditqueen

एजेंसी. लंबे समय से राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने को लेकर लग रहे कयास अब खत्म हो गए हैं। उनके पार्टी अध्यक्ष बनने का रास्ता साफ हो गया है। पार्टी की ओर से जारी चुनाव प्रक्रिया के मुताबिक 19 दिसंबर यानी कि आज  उनके अध्यक्ष बनने का ऐलान हो सकता है। 47 वर्षीय राहुल गांधी का सर्वसम्मति से कांग्रेस अध्यक्ष बनना तय हो गया है।  ताजपोशी के पहले कांग्रेस कमिटी ने एक बैठक बुलाई गई जिसमें सबसे बड़ा सवाल यह था कि आखिर राहुल गांधी को पार्टी प्रेजिडेंट बनाने में इतनी देरी क्यों की गई।

फ़ोन पर जवाब पूछते राहुल
फ़ोन पर जवाब पूछते राहुल

पत्रकारों से बातचीत करते हुए राहुल गांधी काफी खुश नज़र आ रहे थे, जब एक पत्रकार ने राहुल गांधी से यह सवाल किया कि ”राहुल जी ये बताइए कि इतने सालों से  ताजपोशी की ख़बरें आ रही हैं तो आखिर इतने साल क्यों लगे?” इस पर राहुल गांधी ने जवाब दिया ”देखिये ..इतने वर्षों में कोई न कोई प्रेजिडेंट रहा ही है पहले प्रणब जी थे फिर अभी कुछ समय पहले कोविंद जी प्रेजिडेंट बने तो मैं इस असमंजस में था कि इन लोगों का क्या होगा। पर मुझ पर कांग्रेस पार्टी की कमान संभालने का दबाव बढ़ता जा रहा था इसलिए अब मैंने सोचा कि यह फैसला लेने में देरी नहीं करनी चाहिए।”

इससे पहले कि पत्रकार और कुछ सवाल कर पाते राहुल गांधी अपनी कार में बैठ कर रवाना हो गए। पीछे से आ रहे राजीव शुक्ला जी समोसा दबाते हुए बोले ”राहुल जी के नेतृत्व में बुज़ुर्गों का कितना ख्याल रखा जाएगा इस बात का पता आप उनके दिए गए जवाब से ही लगा सकते हैं। राहुल गांधी मोदी नहीं है जो अपने से बड़ों का ध्यान न रखें।”



ऐसी अन्य ख़बरें