Wednesday, 20th September, 2017

चलते चलते

राहुल ने दी सफाई ''एक जगह से दूसरी जगह पहुँचने में घंटो लगते हैं इसीलिए कहा बंगलोर का हर एक शहर'

16, Aug 2017 By banneditqueen

बंगलुरु. आज अम्मा इंदिरा कैंटीन का उदघाटन करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी फिर से सोशल मीडिया पर चुटकुले बनाने वालों का भला कर गए। कई दिनों बाद उन्होंने आज भाषण दिया और हर बार की तरह जनता का भरपूर मनोरंजन किया। अम्मा कैंटीन के तहत राहुल ने इंदिरा कैंटीन का उदघाटन किया। इंदिरा जी का ”गरीबी हटाओ” नारा लगाते हुए राहुल गाँधी ने कहा कि आखिर अब उनका सपना पूरा होगा, गरीब तो कम नहीं हुए पर पेट की गरीबी ज़रूर दूर होगी।

गरीबी हटाते राहुल
गरीबी हटाते राहुल

भावनाओं में बहते हुए राहुल ने गलती से कह दिया कि बंगलोर के सारे शहरों में अम्मा कैंटीन खुलेगी।  वहां मौजूद लोग इस बात हँसने लगे। तभी राहुल ने उन लोगों से पूछा कि वो लोग क्यों हंस क्यों रहे हैं, तब एक व्यक्ति ने डरते हुए जवाब दिया कि ”सर आपने कहा बंगलोर के शहर, बंगलोर प्रदेश नहीं है खुद ही शहर है।” राहुल ने मुस्कुराते हुए कहा ”कभी सिल्क बोर्ड जंक्शन क्रॉस किया है? कितना समय लगता है? उतना ही न जितना एक शहर से दूसरे शहर में लगता है? लगता है कि नहीं ?तो बोलो क्या गलत कहा मैंने? मैं तो कहता हूँ कि बंगलोर को प्रदेश घोषित कर देना चाहिए।”

इंदिरा कैंटीन में खाते हुए राहुल ने कहा ”मेरी दादी का सपना था देश से गरीबी हटाई जाए। वो चाहती थी कि मैं उनका ये सपना पूरा करूँ। इसीलिए मेरी दादी और माँ ने इस देश को गरीब ही रखा ताकि जब मैं इस देश का प्रधानमंत्री बनूँ तो गरीबी मिटा सकूँ।”



ऐसी अन्य ख़बरें