Wednesday, 29th March, 2017
चलते चलते

राहुल गाँधी का असरः माँ न गुस्से में कहा "लगाऊं एक कांग्रेस का चिन्ह!"

14, Jan 2017 By banneditqueen

दिल्ली. हर चुनाव में लगभग सभी सीटें हारने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरने लगा है। हर साल जब भी राहुल गाँधी के पार्टी प्रेसिडेंट बनने का ऐलान होता है बस तभी उनमें जोश भर जाता है। दो तीन पहले कांग्रेस सम्मेलन में राहुल गाँधी जी ने काफी जोश भरा भाषण दिया। जैसे मोदी जी जहाँ जाते हैं उस जगह से अपना रिश्ता नाता जोड़ने लगते हैं। वैसे ही राहुल गाँधी जी ने भी कांग्रेस चिन्ह से दुनिया का रिश्ता नाता जोड़ने की कोशिश की।

कांग्रेस का चिन्ह लगाती माँ
कांग्रेस का चिन्ह लगाती माँ

उन्होनें कहा कि “मुझे गुरुनानक में गौतम बुद्ध में कांग्रेस का चिन्ह नज़र आता है।” ऐसा बोलते ही पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूँज उठा। भाषण के बाद हर जगह ही इस भाषण की चर्चा होने लगी। एक कांग्रेस कार्यकर्ता (पप्पू) रात को जब घर पहुँचा तो उसे अपने बच्चे की ज़ोर से ज़ोर से रोने की आवाज़े आ रही थी। अंदर जा कर देखा तो पप्पू की पत्नी उसके बेटे को डाँट रही थी। पत्नी ने चिल्लाते हुए अपने बेटे से बोला “चुप कर रोना वरना एक कांग्रेस का चिन्ह लगाउँगी।” इतना सुनते ही पप्पू ने अपनी पत्नी से कहा कि “एक बार फिर से बोलो मैं इसे रिकॉर्ड करता हूँ।”

पप्पू ने फिर से उसे रिकार्ड किया और सोशल मीडिया पर डाल दिया। धीरे धीरे वीडियो वाइरल हो गया, और सभी इस बात से खुश होने लगे कि राहुल बाबा का जादू लोगों पर छाने लगा है। एक कांग्रेस प्रवक्ता ने बयान दिया “आप मीडिया वाले चाहे सफाई अभियान हो या खादी हर जगह मोदी को श्रेय देते रहते हो अब राहुल बाबा की बोली लोगों के सर चढ़ कर बोल रही है तब आप लोग कभी नहीं दिखाते। मोदी मित्रों भी बोल दे तो बार वाले फ्री में शॉट देने को खड़े हैं।” इस के बाद से हर जगह हाथ की जगह अब कांग्रेस का चिन्ह ही बोला जा रहा है।




ऐसी अन्य ख़बरें