Monday, 18th December, 2017

चलते चलते

पंजाब ओपिनियन पोल में बढ़त के बावजूद कांग्रेसी नहीं हुए खुश, कहा- अभी राहुल गाँधी का दौरा बाकी है

15, Oct 2016 By Ritesh Sinha

चंडीगढ़/नयी दिल्ली. कुछ दिनों पहले एक ओपिनियन पोल सामने आया जिसमे कांग्रेस पार्टी को पंजाब में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने का दावा किया गया था। लेकिन इस पोल के रिजल्ट से कांग्रेस का कोई भी नेता खुश नहीं हो रहा है, सबका कहना है कि ये पोल राहुल गाँधी के पंजाब दौरे से पहले किया गया है। इसलिए इसमें खुश होने की कोई बात नहीं है। राहुल गाँधी के दौरे के बाद तो हम सबसे छोटी पार्टी में तब्दील हो जाएँगे। हाँ, अगर ये पोल दौरे के बाद होता और यही रिजल्ट आता तब हम जरूर खुश होते।

राहुल बाबा की तारीफ करते दिग्विजय
राहुल बाबा की तारीफ करते दिग्विजय

नाम न छापने की शर्त पर कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने बताया कि “देखिए! आजकल जीतने-वीतने की बात हमारी पार्टी को शोभा नहीं देती है। और अभी राहुल गाँधी जी पंजाब के दौरे पर गए ही नहीं हैं। इसलिए हमने इस ओपिनियन पोल में बढ़त के बावजूद जश्न मनाने का इरादा छोड़ दिया है। जब राहुल गाँधी पंजाब के दौरे से वापस आएँगे तब हम देखेंगे कि कौन ओपिनियन पोल वाला हमें इतने सीट देता है।” वहीँ कई नेता ओपिनियन पोल करने वाले की नीयत पर ही सवाल उठा रहे हैं। ऐसे ही एक नेता ने बताया कि “हम इस ओपिनियन पोल की कड़ी निंदा करते हैं। साथ ही हम ये माँग करते हैं कि जिसने भी ये ओपिनियन पोल करवाया है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। किसी पार्टी के नेताओं को इस तरह सब्जबाग दिखाना अच्छी बात नहीं है।”

वही भाजपा और अकाली दल ने राहुल गाँधी का पंजाब दौरा जल्द कराने की माँग की है। भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पार्टी को मक्खन लगाते हुए कहा कि “देखिए! लोकतंत्र में सबको अपनी-अपनी बात कहने का हक है, इसी कड़ी में राहुल गाँधी जी को भी अपनी बात पंजाब की जनता के सामने रखनी चाहिए। मैं तो कहता हूँ कि उन्हें आज ही अमृतसर की फ्लाइट पकड़ लेनी चाहिए। और कितने दिन उत्तर प्रदेश की ख़ाक छानेंगे, अब उन्हें सीधे पंजाब में डेरा डाल लेना चाहिए।”



ऐसी अन्य ख़बरें