Sunday, 19th November, 2017

चलते चलते

पुडुचेरी में जीत का श्रेय देने राहुल गांधी के घर कांग्रेसी नेताओं का तांता, पीएम ने भी फ़ोन करके बधाई दी

19, May 2016 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. पुडुचेरी विधानसभा चुनाव में भारी जीत मिलने पर कांग्रेस में जश्न का माहौल है। पार्टी के नेता और कार्यकर्ता जीत की बधाई देने के लिये उपाध्यक्ष राहुल गांधी के घर पहुंचने शुरु हो गये हैं। इनमें पार्टी के प्रवक्ता अजय माकन सबसे आगे थे, जिन्होंने सर पे लड्डूओं का टोकरा उठाया हुआ था।

Cong5
पुडुचेरी में जीत की ज़िम्मेदारी लेते राहुल गांधी

हमारे संवाददाता को लड्डू देते हुए माकन ने कहा- “राहुल जी के करिश्माई नेतृत्व में हमारी पार्टी आगे भी ऐसा प्रदर्शन करती रहेगी।”

संवाददाता ने जब माकन से असम, बंगाल और केरल में हार का कारण पूछा तो उन्होंने लड्डू वापस ले लिया और कहा-“फिलहाल हम पुडुचेरी की जीत पर कॉन्संट्रेट कर रहे हैं। फिलहाल सिर्फ़ उसी की बात करो।”

ज़्यादा कुरेदने पर उन्होंने कहा- “एक्चुअली, राहुल जी ने अपना सारा ज़ोर पुडुचेरी में ही लगा दिया था। आगे से हम उनसे रिक्वेस्ट करेंगे कि सारे राज्यों पर बराबर ध्यान लगाया करें।”

“लेकिन वो अकेले जान क्या-क्या करेगी। बाक़ी लोगों की भी तो कोई ज़िम्मेदारी बनती है ना!” -माकन ने सहानुभूति जताते हुए कहा।

“लेकिन इन चार राज्यों में हार के लिये भी तो कोई ज़िम्मेदार होगा?”,  इस पर वो बोले- “सब्र रखो! जिस तरह हमने जीत के लिये ज़िम्मेदार व्यक्ति को ढूंढ लिया है, उसी तरह एक दिन हार के ज़िम्मेदार को भी ढूंढ लेंगे। इतनी जल्दी क्या है! आदमी काम पर लगे हुए हैं।”

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी फ़ोन करके राहुल गांधी को पुडुचेरी की जीत पर बधाई दी है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने बताया कि “मोदी जी ममता और जया को फ़ोन लगा रहे थे तो लगे हाथों राहुल जी को भी कर दिया। पता नहीं आगे कभी ऐसा मौक़ा मिले ना मिले!”



ऐसी अन्य ख़बरें