Monday, 23rd October, 2017

चलते चलते

विपक्षी हमलों के बाद भाजपा ने खोले मोदी जी की विदेश यात्राओं से जुड़े कई राज़

10, Jun 2017 By नास्त्रेदमस

दिल्ली. प्रधानमंत्री मोदी जी की विदेश यात्राओं की विपक्ष ने हमेशा से ही आलोचना करी है और हाल ही में मोदी जी के रूस और यूरोप की यात्राओं के दौरान विपक्ष के हमले और तेज हो गए हैं। राहुल गाँधी ने UP में एक रैली में कहा की मोदी जी की विदेश यात्राओं के बढ़ते खर्च के कारण ही भारत की GDP घट रही है और देश की अर्थव्यवस्था डगमगा गई है ।

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते अरुण जेटली
प्रेस कॉन्फ्रेंस करते अरुण जेटली

इन्ही सब आरोपों का जवाब देने के लिए कल भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और अरुण जेटली जी ने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और प्रधानमंत्री जी की विदेश यात्राओं से जुड़े सभी सवालों का जवाब दिया।  उनकी इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में बहुत सी बातें सामने आयी जो अभी तक सिर्फ राज़ थी।

अमित शाह, PM की अभी तक की बुक की गई सारी प्लेन और होटल की टिकटें साथ में लेके आये थे। उन्होने बताया की मोदी जी ने आज तक कभी भी फुल रेट पे टिकट बुक नहीं कराई है। उनके पास डिस्काउंट कूपन कोड सर्च करने की एक पूरी टीम है जो उन्हें ज्यादा से ज्यादा डिस्काउंटेड रेट वाली टिकट बुक करने में मदद करती है। उन्होंने भूटान से लेके फ्रांस तक की बुक की गई सभी टिकटें दिखाई और उनमे लगाए गए कूपन कोड का भी ब्यौरा दिया। उन्होंने खुला चैलेंज दिया की विपक्ष चाहे तो इन सब कूपन कोड की जाँच कर सकती है।

अरुण जेटली जी ने इस प्रेस कोंफ्रेंसे में खोले कई राज़, उन्होने बताया की प्रधानमंत्री जी की टिकट के कैशबैक मनी को लगाया जा रहा है प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में और उनकी विदेश यात्राओं के कारण ही मिल रहा है को गरीब व्यापारियों को कम ब्याज पे लोन। उन्होंने बताया की “आंकड़ों के अनुसार अगर मोदी जी 2020 तक इसी प्रकार विदेश यात्रा करते रहे तो हर गरीब को मिल पायेगा बिना ब्याज के लोन।” अरुण जेटली जी ने खोला PM मोदी जी के लाहौर दौरे का राज़ भी, उन्होंने बताया की “काबुल से दिल्ली की सीधी फ्लाइट से 60 percent कम रेट पे मिल रही थी वाया लाहौर की फ्लाइट, आप ही बताइये की कौन छोड़ेगा ऐसा ऑफर।”

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद विपक्ष का अभी तक कोई बयान नहीं आया है। आम जनता में प्रधानमंत्री जी की वाह वाह हो रही है, वहीं आम आदमी पार्टी की मुसीबत और बढ़ गई है, कपिल मिश्रा ने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दिखाई दिल्ली के मंत्रियों की विदेश यात्राओं की टिकटें। उन्होंने कहा की “कहीं भी डिस्काउंट कूपन का इस्तेमाल नहीं किया गया है, सिर्फ कैशबैक प्लान का यूज़ हुआ है।” मीडिया वालों के पूछे जाने पे की ऐसा क्यों तो उन्होंने बताया की “क्यूँकी कैशबैक मनी उनके पर्सनल यूज़ में खर्च की गयी है”, उन्होंने दिखाए वो PAYTM ट्रांसेक्शन जिसमे ख़रीदे गए है दिल्ली के मंत्रियों के घर के लिए हवाई चप्पल, कुकर, प्रेस जैसे सामान।

इन सब के बीच ऑनलाइन ट्रेवल कंपनियों पे चढ़ गया है मोदी जी का जादू , “मोदी डिस्काउंट” के नाम पे दी जा रही है 70 से 80 प्रतिशत तक की छूट।



ऐसी अन्य ख़बरें